दमोह

कोरोना वैक्सीन लगाने के दौरान बड़ी चूक,ग्रामीण युवक को लगा दिए दो डोज,हालत बिगड़ी

दमोह — कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शासन द्वारा युद्ध स्तर पर वेक्सिनेशन किया जा रहा है। इसी बीच हटा मुख्यालय के हिनोता कला में वेक्सिनेशन के दौरान एक बड़ी चूक का मामला प्रकाश में आया है। जहाँ वैक्सीन लगवाने पहुंचे एक व्यक्ति को एक के बाद एक दो डोज एक साथ लगा दिए गए और इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई।

जानकारी के अनुसार रूप कुमार पिता सोने लाल रजक उम्र 42 वर्ष निवासी ग्राम कचनारी स्वास्थ्य बिगड़ने पर इलाज हेतु हटा सिविल अस्पताल पहुंचा। जहाँ स्वास्थ्य बिगड़ने की कहानी सुन हर कोई हैरत में पड़ गया।बताया गया कि युवक वैक्सीन लगवाने पहुंचा था, जहाँ पहला डोज उसने लगवाया और अपनी शर्ट पहनी ही थी कि एक बार फिर नर्स ने उसे वैक्सीन का दूसरा डोज लगा दिया। हालत बिगड़ने पर 108 एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचे रूप कुमार ने हमे बताया…

घटना क्रम में एक ओर जहाँ व्यक्ति की अज्ञानता सामने आई है, जिसने एक साथ दो डोज लगवाने पर भी विरोध नही किया, वही दूसरी और नर्स की लापरवाही और बडी चूक सामने आई है, जिसने एक ही व्यक्ति को दो डोज लगा दिए। बहरहाल युवक की हालत बिगड़ने पर उसका हटा सिविल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, जिसकी हालात सामान्य बनी हुई है। अब देखना होगा कि लापरवाह स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ विभाग क्या कदम उठाता है।

Back to top button