उज्जैन

उज्जैन में मोहर्रम पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे,10 पर मामला दर्ज, चार गिरफ्तार,

मध्य प्रदेश के उज्जैन में देश विरोधी नारेबाजी का मामला सामने आया है. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है आरोप है कि थाना खारा कुआं क्षेत्र में मोहर्रम से एक दिन पहले ताजिया भ्रमण के दौरान भीड़ ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए। जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 10 की पहचान कर ली गई है. इनके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत विरोधी तत्वों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा इस घटना से संबंधित लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

दरअसल, कोरोना महामारी के चलते प्रशासन ने जुलूस और रैली आदि पर रोक लगाकर रखा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कुछ युवकों ने मोहर्रम का घोड़ा निकालने की मांग की जा रही थी लेकिन प्रशासन ने अनुमति नहीं दिया तो तालिबानी मानसिकता के लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि हमने इस पर सख्त ऐक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। यहां कुछ लोगों को छोड़कर बाकी सभी देशभक्त हैं। तालिबानी मानसिकता को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। तालिबान का समर्थन करने वालों को कुचल दिया जाएगा।

घटना की जानकारी लगने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया हालांकि पुलिस अब वायरल वीडियो के आधार पर करीब 10 लोगों की पहचान की है और उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है एसपी सचिन शुक्ला के मुताबिक 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जब अन्य फरार लोगों की तलाश की जा रही है । और सभी आरोपियों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा कायम किया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी खंडन किया कि वहां तालिबान से संबंधित नारे नहीं लगाए जा रहे थे ।

Back to top button