निवाडी़

CM शिवराज के मंत्री ने किसान के पैरों में सिर रखकर मांगी माफी,यह रही बड़ी बजह

निवाड़ी — किसानों को मंत्रियों के पैर छूते देखना आम बात है लेकिन जब सूबे के मंत्री किसान के पैर छूकर मानवता की मिसाल कायम कर दी। मध्य प्रदेश ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर आए दिन कुछ ऐसा कर जाते हैं कि मीडिया के सुर्खियों में आ जाते हैं। यह वही मंत्री हैं जो कचरा देख नाली में उतर जाते हैं तो कभी टॉयलेट को गंदा देख सफाई करने लगते हैं। निवाड़ी में मंत्री जी का एक नया अवतार देखने को मिला जहां उन्होंने एक किसान के पैरों में सिर रखकर माफी मांग ली

बता दें कि ऊर्जा मंत्री निवाड़ी जिले के देवेंद्र पुरा गांव सब स्टेशन का ई लोकार्पण के लिए पहुंचे थे यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की। इसी दौरान एक बुजुर्ग किसान ने मंत्री जी से शिकायत की कि एक बिजली विभाग के अधिकारी ने उनके ट्रांसफार्मर ठीक करने की एवज में 10 दस हजार रुपए लिए थे। मंत्री तोमर ने बुजुर्ग किसान की बात को गंभीरता से सुना और इसके बाद खुद शिकायतकर्ता किसान प्रहलाद अहिरवार के पैरों पर सिर रखकर माफी मांगी। इस दौरान किसान उन्हें पकड़ते हुए मना भी किया लेकिन मंत्री नहीं रुके तो किसान भी खड़े होकर उनका सम्मान किया। मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने किसान को विश्वास दिलाया कि आपको बिजली सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी और ऐसे कृत्य करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कठोर विभागीय एवं पुलिस कार्यवाही की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक ऊर्जा मंत्री ने सोमवार को इस शिकायत पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध जांच कर प्रशासनिक एवं पुलिस कार्यवाही की निर्देश दिए हैं किसान ने शिकायत की थी कि 2 साल पहले जला हुआ ट्रांसफार्मर बदलने के लिए उससे 10 हजार रुपए लिए गए थे। इस पर ऊर्जामंत्री ने खुद पैर छूकर माफी मांगते हुए कहा कि ऐसे कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएंगा। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर निवाड़ी बिजली उपकेंद्र देवेंद्र पुरा के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा झिरन्या खरगोन से प्रदेश में 321 करोड़ 80 लाख की लागत से 16 विद्युत उपकेंद्र का वर्चुअल लोकार्पण और 13 उप केंद्रों का भूमि पूजन किया गया किए गए।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इन उप केंद्रों से बिजली उपभोक्ताओं को पूरे वोल्टेज एवं बिना निर्वात आपूर्ति हो सकेगी। उन्होंने कहा कि सभी विद्युत वितरण कंपनियों का उद्देश्य उपभोक्ताओं की संतुष्टि है साथ ही विश्वास दिलाया कि जले हुए ट्रांसफार्मर समय पर सुधर बाय जाएंगे उन्होंने कहा कि आउटसोर्सिंग कर्मचारी अच्छा काम कर रहे हैं उपभोक्ताओं को बिजली का बिल समय पर जमा करें कर्मचारियों की मांगों पर यथा उचित पूरा करने का प्रयास किया जाएगा इस दौरान ऊर्जा मंत्री गांव असाटी भी पहुंचे और लोगों की समस्याएं जानी उन्होंने युवाओं से चर्चा कि और विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था में कोई कमी ना रहे।

Back to top button