दतिया

सगे भाई-बहन को पहले जहर देकर मारा, फिर धारदार हथियार से रेता गला, शक की सुई सौतेली मां पर

दतिया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया (Datia) जिले से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां के सपा पहाड़ इलाके में दो बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है . सगे भाई-बहनों को मारने से पहले जहर दिया गया, फिर धारदार हथियार से उन्हें काटा गया. फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. इस हत्याकांड को लेकर पुलिस को सौतेली मां पर शक है. पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, 37 साल का अरविंद प्रजापति सपा पहाड़ पर रहता है. वह घर चलाने के लिए मजदूरी करता है. उसने दो शादियां की थी पहली शादी 12 साल पहले भिंड के दबोह की रहने वाली माधुरी से की थी . उसे माधुरी से दो बच्चे थे. 11 साल की जान्हवी और 7 साल का अर्नब. जान्हवी कक्षा 3 और अर्नब क्लास 1 में पढ़ता था. एक साल पहले अरविंद ने माधुरी को तलाक दे दिया और बच्चों को अपने पास रखा. तलाक के तीन दिन बाद ही माधुरी ने दूसरी शादी कर ली. इधर, अरविंद ने भी 8 महीने पहले दूसरी शादी की. उसने छत्तीसगढ़ की ज्योति मौर्य से शादी की.

पुलिस के मुताबिक, बुधवार को अरविंद मजदूरी पर चला गया. थोड़ी ही देर बाद ज्योति भी किसी काम से इंदरगढ़ चली गई. दोपहर करीब 2.30 बजे जब अरविंद खाना खाने घर पहुंचा तो उसके होश उड़ गए. उसने कमरे में खून से लथपथ दोनों बच्चों की लाशें देखीं. उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लिया.

पुलिस को सौतेली मां पर शक

पुलिस अब बच्चों की सौतेली मां ज्योति मौर्य से पूछताछ कर रही है. पुलिस को शक है कि हत्याकांड को ज्योति ने ही अंजाम दिया है. घटना का फिलहाल कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. पुलिस का कहना है कि बच्चों को पहले जहरीला पदार्थ खिलाया गया. इसके बाद धारदार हथियार से वार किया गया है.

Back to top button