शाजापुर

Health Minister Mansukh Mandaviya ने ऑक्सीजन प्लांट का किया वर्चुअल अवलोकन और दूसरे दिन हो गई चोरी

शाजापुर — Health Minister  Mansukh Mandaviya ने शाजापुर के जिला चिकित्सालय में लगे ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल अवलोकन किया और दूसरे दिन ही ऑक्सीजन प्लांट की पाइप लाइन की चोरी हो गई इस घटना ने पुलिस विभाग की व्यवस्थाओं की पोल खोल रही है यह पहली घटना नहीं है इसके पहले भी करीब 1 साल पहले जिला चिकित्सालय की पाइप लाइन की चोरी हो गई थी जिसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी लेकिन पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई हालात यह है कि चोरों का मनोबल बड़ा और वह दूसरी बार घटना को अंजाम दे दिए सवाल यह खड़ा होता है कि जब जिले का मुख्य चिकित्सालय सुरक्षित नहीं है तो एक आम आदमी सुरक्षा की क्या उम्मीद करें।

बता दें कि जिला चिकित्सालय में एक बार फिर से जीवन रक्षक आक्सीजन की पाईप लाईन चोरी हो गई है। देर रात 20 फीट के लगभग पाईप लाईन का चोरी होना बताया जा रहा है. दूसरी बार पाईप लाईन की चोरी होना अस्पताल प्रबंधन को कटघरे में खड़ा कर रहा है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। वहीं दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि जब पहली बार ऑक्सीजन पाइप चोरी हुई थी तो पुलिस आज तक चोरों को नहीं पकड़ पाई है।

सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गार्ड के बाद कैसे चोरी
इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन शंका के घेरे में आ रहा है. जिला चिकित्सालय में पहले भी आक्सीजन की पाईप लाईन चोरी हुई थी लेकिन एक वर्ष बीतने के बाद भी आज तक खुलासा नहीं हो सका, दूसरी बार फिर पाईप लाईन चोरी हो गई और अस्पताल प्रबंधन को पता ही नहीं चला. पूरे अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गार्ड है, फिर कैसे बार बार चोरी हो रही है

आक्सीजन प्लांट को जोड़ने वाली पाईप लाईन चोरी

कल ही शाजापुर के जिला चिकित्सालय में स्थापित किए गए 960 एलपीएम के आक्सीजन प्लांट का अवलोकन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने वर्चुअल किया था, अवलोकन पीएम नरेंद्र मोदी को करना था लेकिन उनकी व्यस्तता के चलते केन्द्रीय मंत्री ने किया था, जिस प्लांट का अवलोकन कल हुआ, उसी प्लांट से अस्पताल को जोड़ने वाली पाईप लाईन चोरी हो गई.

Back to top button