धार

MP: काला जादू के शक में 4 गांव वालों ने महिला को मारा-पीटा, फिर निर्वस्त्र कर घुमाया, वीडियो वायरल

धार :- आदिवासी बाहुल्य धार जिले में आए दिन अंधविश्वास व काला जादू के चलते महिलाओं के साथ बर्बरता की घटनाएं सामने आती है लेकिन इन घटनाओं को रोकने के लिए सरकार व प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठाता नतीजा आए दिन इस तरह की घटनाएं अब आम सी हो गई हैं यह घटना है सरकार व पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर रही हैं

आदिवासी बहुल क्षेत्र में एक बार फिर से महिला के साथ बर्बरता की तस्वीर सामने आई जिले के मनावर थाने के सिंघाना चौकी अंतर्गत मांडवी में एक महिला को समाज के दरिंदों ने वस्त्रहीन करके उसके साथ बर्बरता की जिसका वीडियो भी सामने आया निर्वस्त्र महिला लोगों से रहम की भीख मांगती रही परंतु दरिंदों का दिल नहीं पसीजा किसी ने एक नही सुनी । घटना के बाद जब पूरे मामले की जानकारी पुलिस को है तो पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चौथा आरोपी अभी भी फरार है पुलिस अब पकड़े गए आरोपियों सहित वायरल वीडियो की जांच में जुटी है और संबंधित जांच में यदि और लोग भी शामिल हुए तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही करने की बात कही है।

बता दें कि सिंघाना में एक विधवा महिला के साथ महज इसलिए बर्बरता की गई थी गांव वालों को शक था कि महिला की नजर खराब है और वह काला जादू करती है अंधविश्वास के चलते आरोपी महिला के घर में घुसे और महिला को गालियां दी इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट की। महिला पर लात घूंसे बरसाए गए और इतने से मन नहीं भरा तो महिला के बदन से सारे कपड़े उतार दिए और इंसानियत की सारी हदें पार कर दी। इस दौरान महिला रहम की भीख मांगति रही परंतु उसके साथ समाज के दरिंदों ने दरिंदगी करना नहीं छोड़ा। आरोपियों को आशंका थी कि महिला जादू टोना जानती है जिसके चलते हैं उनके परिवार की महिला की तबीयत ठीक नहीं हो रही। महिला ने काला जादू किया है लिहाजा उसके साथ मारपीट की गई और शरीर से सारे कपड़े उतार दिए और मौजूद लोगों के सामने ही उसके साथ मारपीट की गई।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। घटना 5 अक्टूबर कब बताया जा रहा है लेकिन महिला थाने में शिकायत करने 7 तारीख को पहुंची पीड़ित महिला की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ धारा 307 354 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए पुलिस ने फौरी तौर पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है। एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके साथ मारपीट की गई लिहाजा पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और जल्द ही चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। फिलहाल पुलिस वीडियो सहित वीडियो बनाने वाले से जानकारी जुटा रही है यदि और लोग भी शामिल है होना पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button