दतिया

MP में सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 7 महिलाओं सहित 11 लोगों की दर्दनाक मौत

दतिया — झांसी में विजयदशमी पर्व के मौके पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है. दतिया के पण्ड़ोखर श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के चिरगांव में माता दर्शन एवं जवारे विसर्जन के लिए जा रहे थे श्रद्धालु चिरगांव थाना क्षेत्र पहुंचे ही थे कि बीच रास्ते में आई एक गाय को बचाने के चक्कर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। पलटने के बाद ट्रैक्टर सड़क के किनारे पानी से भरी एक खाई में जा गिरी। जिसमें सवार एक 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई मरने वालों में 7 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए मेडिकल भेजा गया.

बता दें कि घायलों को आनन-फानन में खाई से बाहर निकाला, और अस्पताल में भर्ती कराया। दरअसल पूरा मामला चिरगांव थाना क्षेत्र के छिरौना हैड पुल के पास का है, जहां जानवर बचाने के चक्कर में श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली खाई में पलट गई। जिससे मौके पर चीख-पुकार मच गई, घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने संबंधित थाने की पुलिस को दी, सूचना मिलते ही चिरगांव थाना प्रभारी भीमसेन पौनिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को नजदीकी चिरगांव अस्पताल में भर्ती कराया।

मिली जानकारी के अनुसार सड़क हादसा की सूचना लगते ही तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। श्रद्धालुओं के मुताबिक सभी लोग पंडोखर से ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर सभी श्रद्धालु चिरगांव नहर में जवारे विसर्जन के लिए आ रहे थे, जैसे ही वह छिरौना नहर से पहले हैड पुल के पास पहुंचे, तभी जानवर बचाने के चक्कर में उनका ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खाई में पलट गया, ट्रैक्टर पलटते ही मौके पर चीख पुकार मच गई, यह देख स्थानीय लोगों ने तुरंत आला अधिकारियों को सूचना दी, सूचना पर पहुंचे आला अधिकारी और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकाला, वहीं आनन-फानन में चिरगांव अस्पताल में भर्ती कराया।

इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया। मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी के चिरगांव के पास हुए सड़क हादसे में एक 11 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त किया है साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि सड़क हादसे में घायल हुए लोगों को समुचित उपचार के लिए प्रबंध करें साथ ही घायलों को हरसंभव मदद देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।

Back to top button