सागर

MP: डेंगू से संक्रमित युवा डॉ अरविंद पटेल की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत

MP-सागर । मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के साथ साथ डेंगू (MP Dengue Update) का प्रकोप भी बढ़ता ही जा रहा है।एक ओर जहां डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी ओर सागर के युवा चिकित्सक अरविंद पटेल की इलाज के दौरान मौत हो गयी. उनका अंतिम संस्कार आज बांदा थाना अंतर्गत उनके गांव हनोता पटकुई में किया जाएगा. 21 नवंबर को डॉक्टर की शादी हुई थी। मौत के बाद परिजन सदमे में है।

हाल ही में बण्डा हनोता पटकुई निवासी डॉ. अरविंद पटेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रहली में पदस्थ थें। पिछले दिनों डॉक्टर डेंगू की चपेट में आ गए। इलाज होने के बाद भी हालत में कोई सुधार नहीं होने के बाद उन्हें भोपाल के बंसल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और देर रात हालत बिगड़ी और अस्पताल में उनकी मौत हो गई. मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया।

आपको बता दें कि पिछले महीने 21 नवंबर 2021 को होटल दीपाली में डॉ. अरविंद पटेल की सगाई की रस्म हुई थी। डेंगू की वजह से उनके फेफड़े, किडनी और लीवर खराब हो गए थे। उनके बेहतर इलाज के लिए रिश्तेदार और बीएमसी चिकित्सक लगातार प्रयास करते रहे बेहतर इलाज के लिए उन्हें भोपाल भी ले जाया गया बावजूद इसके उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। डॉक्टर की मौत के बाद पूरे जिले में शोक की लहर है।

Back to top button