टीकमगढ़

Viral Video : DSP Santosh Patel ने शादी के बाद दुल्हन को लग्जरी कार में नहीं साइकिल में बैठा कर ले गए घर, यूजर्स बोले-Atlas से Audi तक का सफर

वायरल वीडियो: मध्य प्रदेश में एक DSP की शादी का वीडियो अब चर्चा का विषय बना हुआ है. चर्चा की वजह शादी के बाद दुल्हन को सादगी से विदा करके ले जाने की है। DSP का नाम संतोष पटेल ( DSP Santosh Patel) है और वह मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर के डीएसपी हैं. डीएसपी पटेल अपनी दुल्हन को कार, बस या ट्रेन से घर नहीं लाए, जिसके लिए उन्होंने अपनी नई नवेली दुल्हन को साइकिल सवारी कराई। इसके बाद से ही दूल्हे डीएसपी का दुल्हन के साथ साइकिलिंग करने का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक युवक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि वाह जी वाह,… Atlas से Audi तक का सफर डीएसपी सर का बहुत बढ़िया रहा।

डीएसपी की सादगी पर सबकी निगाहें बुंदेलखंड के पन्ना जिले में जन्मे निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर डीएसपी संतोष पटेल की शादी आधुनिकता और दिखावे से एकदम हटकर थी। संतोष पटेल की शादी छतरपुर जिले की ग्राम घरावन में जागेश्वर पटेल रोशनी के साथ 29 नवंबर को हुई थी.निवाड़ी जिले के डीएसपी संतोष पटेल ने उच्च पद पर रहते हुए भी सादगी दिखाई है। उनका मानना है कि हमें संस्कृत और संस्कृति से को सदैव कायम रहना चाहिए। हमें पद, हैसियत, प्रतिष्ठा और आधुनिकता के मामले में हमें अपनी संस्कृति, परंपराओं और रीति-रिवाजों को नहीं भूलना चाहिए। आधुनिक परंपरा के इस युग में भी उन्होंने अपनी सादगी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। कहा यह भी जा रहा है कि डीएसपी खुद को सुर्खियों में लाने के लिए दुल्हन को साइकिल बिना जरूर किया लेकिन कुछ दूर जाने के बाद वह ऑडी गाड़ी में दुल्हन को बैठा था घर चले गए।

विवाह में देखी जा सकती है भारतीय परंपरा
डीएसपी ने अपनी सादगी से न सिर्फ उनकी शादी में धूम मचा रखी है, बल्कि उन्होंने हिंदू संस्कृति की वैवाहिक परंपरा को भी निभाने की कोशिश की है. हिंदू संस्कृति के अनुसार, उन्होंने भारतीय पोशाक में अपने सिर पर एक ताड़ का पत्ता पहना था, जबकि दुल्हन ने भी भारतीय परंपरा के अनुसार एक सीधी चुनरी पहनी थी। दूल्हा-दुल्हन को उनकी शादी में लाने के लिए कार या किसी अन्य वाहन के बजाय पालकी का इस्तेमाल किया गया था। डीएसपी की शादी में भारत की पुरानी संस्कृति और परंपरा लोगों को एक बार फिर याद दिला दी।

Back to top button