देश

3870000 रुपए में 1 लीटर आता है पानी,जानिए दुनिया भर के सबसे महंगे पानी की बोतलों के बारे में

यदि आप सोच रहे हैं कि इस बोतल की कीमत इतनी है, तो आश्चर्यचकित न हों क्योंकि विराट जो पानी पीते हैं उससे महंगी पानी की बोतलें दुनिया में मौजूद है.

दुनिया में पानी का महत्व कितना है ये तो हम सभी जानते हैं,क्योंकि पानी के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। हालांकि, कुछ दिन पहले चर्चा शुरू हुई थी कि विराट कोहली जो पानी पीते हैं उसकी कीमत 600 रुपये प्रति लीटर है। हालाँकि, यदि आप सोच रहे हैं कि इस बोतल की कीमत इतनी है, तो आश्चर्यचकित न हों क्योंकि विराट जो पानी पीते हैं उससे महंगी पानी की बोतलें दुनिया में मौजूद है.

1.एक्वा डी क्रिस्टलो ट्रिबुटो ए मोडीग्लिएनी

यह पानी पीना हर किसी के बस की बात नहीं है। इसे दुनिया की सबसे महंगी पानी की बोतल माना जाता है। इसकी खासियत यह है कि इसकी बोतलें सोने की बनी होती हैं। सोने के अलावा अगर आप चमड़े के शौकीन हैं तो यह आपको भी मिल जाएगा, साथ ही इसके पानी में 5 ग्राम सोने की भस्म भी पाई जाती है। वैसे आपको सुनहरा पानी पीने के लिए करीब 38 लाख 70 हजार रुपये चुकाने पड़ते हैं. देखा जाए तो आपको इतनी ही कीमत में एक अच्छी कार मिल सकती है।

2. कोना निगारी वॉटर
ये जापान का बड़ा ब्रान्ड है और कंपनी की माने तो इसे पीने से वजन कम हो सकता है. इस पानी को हवाई नामक जगह के समुद्र के कई फीट नीचे से निकाला जाता है. इसके बाद इस पर कई तरह से फिल्टर किया जाता है और कई मिनरल्स मिलाए जाते हैं ताकि पानी शुद्ध हो सके. वैसे इतनी मेहनत से बनाए गए पानी के एक बोतल की कीमत 26,000 रुपए है. इतनी कीमत में आप एक आईफोन ले सकते हैं.

3.फ़िलिको

यह पानी जापान में तैयार किया जाता है। हालांकि, जब आप इस पानी की बोतल को देखेंगे तो आपको लगेगा कि यह किसी राजा या रानी का ताज है। यह देखने में बहुत ही शानदार लगता है और इसे पाने के लिए आपको 14,128 रुपये खर्च करने होंगे, जितना आपको एक अच्छा फोन मिल सकता है।

4.ब्लिंग एच टू ओ
इसका नाम ही कितना अलग और खास है. बचपन में आपने h2o के बारे में तो जरूर पढ़ा होगा, इसी पर इसका नाम रखा गया है. इसकी बोतल पर नग जड़े हैं, जिसे पीकर आप एक अलग ही अनुभव करेंगे. इसकी कीमत करीब 2500 रुपए से थोड़ी ज्यादा है.

5. वीन
वीन का पानी फिनलैंड से आता है और ऐसा कहा जाता है कि ये धरती का सबसे शुद्ध पानी है. इस पानी को फिल्टर करने के बाद इसमें कई तरह के मिनरल्स मनाए जाते हैं ताकि शरीर को जरूरी मिनरल्स मिल सके.

यह पानी अन्य पानी की तुलना में तेजी से प्यास बुझाने का दावा करता है। इसकी कीमत करीब 1500 रुपये है। जबकि यह निश्चित रूप से बाकी की तुलना में थोड़ा सस्ता है, लेकिन हर किसी की जेब के लिए नहीं है।

Back to top button