अज़ब-गज़ब

महाराष्ट्र के इस शहर में 1 रुपये लीटर म‍िल रहा पेट्रोल,भरवाने के ल‍िए लगी लंबी लाइन तो बुलानी पड़ी पुलिस

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रत‍ि लीटर म‍िल रहा है. लेक‍िन ठाणे के एक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल 1 रुपये प्रत‍ि लीटर म‍िल रहा है. यहां 1000 वाहन चालकों को 1 रुपये लीटर में पेट्रोल मुहैया कराया गया. इस दौरान सबसे ज्‍यादा भीड़ टू-व्‍हीलर वालों की रही.

नई दिल्ली. देश में एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतें लोगों की पहुंच से बाहर हो रही हैं, वहीं महाराष्‍ट्र के ठाणे नगर निगम शहर में लोगों को महज 1 रुपये के भाव पर पेट्रोल बांटा गया. खबर सुनते ही पेट्रोल पंप पर हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी जिन्‍हें काबू में करने के लिए पुलिस बुलाई गई. जी हां, शायद आपको इस पर यकीन न हो. लेक‍िन ये पूरी तरह सच है यहां 1 रुपये लीटर पेट्रोल ठाणे स्‍थ‍ित कैलाश पेट्रोल पंप पर व‍िधायक प्रताप सरनाईक के जन्‍मद‍िन के मौके पर द‍िया जा रहा है.

हजारो वाहन चालकों को द‍िया गया पेट्रोल इस तरह ठाणे नगर निगम की पूर्व पार्षद आशा डोंगरे ने सामाजिक कार्यकर्ताओं संदीप डोंगरे और अब्दुल सलाम के साथ मिलकर सस्ता पेट्रोल देना शुरू किया। इसके तहत करीब एक हजार चालकों को 1 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल दिया जाता है। पेट्रोल लेने वालों में सबसे ज्यादा भीड़ दोपहिया वाहनों में रही।खबर सुनते ही पेट्रोल पंप पर हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी जिन्‍हें काबू में करने के लिए पुलिस बुलाई गई.

पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर बांटे पेट्रोल
ठाणे स्‍थ‍ित कैलाश पेट्रोल पंप पर महज 1 रुपये में पेट्रोल बिकने की खबर सुनते ही लोग अपने वाहन लेकर भागे. चूंकि, इस कीमत पर पेट्रोल बांटने की शर्त पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर थी, इसलिए हर आदमी पहले इसका लाभ उठाना चाहता था. देखते-देखते पेट्रोल पंप पर हजारों का हुजूम उमड़ पड़ा और बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण के लिए पेट्रोल पंप संचालक को पुलिस बुलानी पड़ी.आपको बता दें प‍िछले महीने ईडी ने एमएलए प्रताप सरनाइक की 11.35 करोड़ की प्रॉपर्टी को जब्त कर ली थी. यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत की गई है.

20वें द‍िन भी पेट्रोल की कीमतो में कोई बदलाव नहीं
इससे पहले सोमवार सुबह देश की बड़ी तेल कंपन‍ियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट में लगातार 20वें द‍िन कोई बदलाव नहीं क‍िया. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रत‍ि लीटर और डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर के स्‍तर पर बना हुआ है. ऐसे में 1000 वाहन चालकों को 1 रुपये लीटर में पेट्रोल मुहैया कराना काफी राहत देने वाला है.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker