अज़ब-गज़ब

स्त्री-पुरुष दोनों एक दूसरे की तरफ क्यों होते हैं आकर्षित,यह रही असली वजह

किसी के बोलने का ढंग,लिखने का ढंग, पढ़ने का ढंग चलने का ढंग,बात करने का ढंग या फिर किसी नेता का भाषण सुन कर आकर्षित हो सकते हैं। स्त्री पुरुष किसी अध्यापक के पढ़ाने के तरीके से आकर्षित हुए होंगे, और बिलकुल हमें तो पता होता है कि हाँ हम आकर्षित हुए हैं.और ये तब दिखायी देता है जब हम उस चीज या गुण की तलाश करते हैं।

जिसे देख मेरा दिल धड़का मेरी जान तड़पती है यह गाना फूल और कांटे फिल्म के लिए फिल्माया गया था इस गाने में एक्टर अजय देवगन अपनी हीरोइन के लिए यह गाना गाते नजर आ रहे हैं गाने में एक्टर हीरोइन के अंगों को निहारते दिखाई दे रहे हैं हालांकि यह फिल्म है लेकिन हकीकत में कुछ ऐसा ही होता है जहां पता तो हो जाता है हाँ आकर्षण जैसा कुछ हुआ तो हुआ है, किसी को देख के दिल धड़का तो है.

बता दें कि इस तरह से कई गाने हैं जैसे तुझे देखा तो ये जाना सनम या तुझे न देखूँ तो चैन मुझे आता नहीं या कोई और अपने-अपने प्लेलिस्ट के हिसाब से.यह तो रही दो अलग जेंडर के व्यक्तियों के बीच, या एक ही समान लिंग के व्यक्तियों में भी हो सकता है.

इसके अलावा भी आकर्षित हो सकते हैं किसी के बोलने का ढंग,लिखने का ढंग, पढ़ने का ढंग चलने का ढंग,बात करने का ढंग या फिर किसी नेता का भाषण सुन कर आकर्षित हो सकते हैं। स्त्री पुरुष किसी अध्यापक के पढ़ाने के तरीके से आकर्षित हुए होंगे, और बिलकुल हमें तो पता होता है कि हाँ हम आकर्षित हुए हैं.और ये तब दिखायी देता है जब हम उस चीज या गुण की तलाश करते हैं। आज फिर से अमुक अध्यापक की क्लास में मजा आयेगा, आज उस खिलाड़ी को खेलते हुए देखेंगे, आज उस हीरो या अभिनेत्री का नाच देखना हैं, अमुक हीरो की अदाकारी को भी देख लड़की और लड़कियां आकर्षित हो जाते हैं।

मुझे लगभग पता रहता है कि हाँ मुझे ये चीजें आकर्षित करती हैं या किन चीजों से आकर्षित हुआ, जैसे कोई दो लाइन की शायरी पढ़ ली तो दिल खुश हो गया, किसी का कोई लेख पढ़ लिया अच्छा लगा आकर्षित हुआ और फॉलो कर लिया. किसी एक्ट्रेस को देख सुंदर लगी उसकी 2-4 और फिल्में देख डाली.किस वस्तु के गुण या व्यक्ति से आकर्षित होते हैं ये व्यक्ति विशेष और उसकी उम्र पर निर्भर कर सकता है.

स्त्री मोह स्त्री के अंगों को देखने से होता है यह प्रकृति का नियम है हमारा जिस वस्तु की तरफ ध्यान जाता है उसी का मुंह स्वाभाविक रूप से हो जाता है यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है जैसे तितली का मुंह खोल को देखकर होता है भवरे का मोह कली वह फूल को देखकर होता है हिरण का मोह हरी घास को देखकर होता है मोर मोरनी का मोर बारिश को देख कर होता है बारिश को देख कर सभी कीट पतंगों को मुंह हो जाता है और वह बाहर उड़ने लगते हैं कुछ इसी तरह स्त्री पुरुष भी एक दूसरे की तरफ आकर्षित होते हैं और उन्हें पता भी नहीं चलता कि कब वह उनकी तरफ आकर्षित हो गए।


बता दें कि इसमें कोई दो राय नहीं कि स्त्री पुरुष एक दूसरे को देखकर आकर्षित होते हैं जिस लड़की के स्तन बड़े बड़े होते हैं वह शारीरिक रूप से देखने में बहुत खूबसूरत होती है या फिर हम यह भी कह सकते हैं कि उसके बड़े बड़े स्तनों को देख लड़के आकर्षित होते हैं तो गलत नहीं होगा तो वही लड़के अपने सुडौल शरीर के चलते लड़कियों को भी आकर्षित होते हैं।

Back to top button