अज़ब-गज़ब

Anaj ke totke,अनाज के ये 4 टोटके आपके जीवन में कर सकते हैं कमाल,सफलता चूमेगी कदम

अनाज के दानों को देवी-देवताओं की पूजा से जोड़ा जाता है और यदि आप ये व्यवस्था करते हैं, तो आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी। आइए जानें कि इन 4 फसलों में से कौन सी फसलें और उनसे जुड़ी तकनीकें।

शास्त्रों में अनाज की तुलना देवताओं से की गई है और अन्न का दान एक महान उपहार माना गया है। आज हम 4 प्रकार के अनाज और उनसे संबंधित टोटके के बारे में बात करने जा रहे हैं। इस अनाज के दानों को देवी-देवताओं की पूजा से जोड़ा जाता है और यदि आप ये व्यवस्था करते हैं, तो आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी। आइए जानें कि इन 4 फसलों में से कौन सी फसलें और उनसे जुड़ी तकनीकें।

चावल का टोटका
चावल को स्‍वच्‍छ जल से 7 बार धोकर हर सोमवार को भगवान शिव को चढ़ाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से आपके ऊपर भोलेबाबा की कृपा आती है और किसी प्रकार के अचल संपत्ति के विवाद में आपको सफलता प्राप्‍त होती है।

गेहूं का टोटका गेहूं को पीला दाना माना जाता है और इसे सूर्य और भगवान विष्णु से जोड़ा जाता है। भगवान विष्णु को अच्छी गुणवत्ता वाला गेहूं चढ़ाने से आपकी संतान की इच्छा पूरी होती है और जल्द ही आपके घर में बच्चे की आवाज आने लगती है।

साबुत मूंग का टोटका
मां दुर्गा के मंदिर में हर शुक्रवार और बुधवार को साबुत मूंग चढ़ाने से मां दुर्गा आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं और ऐसा करने से आपके घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है। मां लक्ष्‍मी की कृपा आप और आपके परिवार पर बनी रहती है। आपको धन, वैभव और ऐश्‍वर्य की प्राप्ति होती है।

ज्वार का टोटका ज्वार गणेश का पसंदीदा है। यदि आप गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी के साथ ज्वार चढ़ाते हैं तो आपके घर में अविवाहित लोगों का बाल विवाह होने की संभावना है।

Back to top button