अज़ब-गज़ब

Samudr shaastr: गर्दन पर इस तरफ Mole वाले लोग होते हैं सबसे बेहद कामुक,जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Samudr shaastr: People with mole on this side of the neck are the most sensual, know what the oceanography says

Samudr shaastr: हर इंसान के शरीर में तिल Mole होते हैं. समुद्र विज्ञान में तिल के अलग-अलग अर्थ हैं. चेहरे पर तिल होने का अलग ही महत्व है. तिल Mole के बीज न केवल सुंदरता के प्रतीक हैं. वे व्यक्ति की भविष्य की घटनाओं का भी संकेत देते हैं.

Samudr shaastr:

गले पर तिल : हर इंसान के शरीर में तिल होता है. समुद्र विज्ञान में तिल के अलग-अलग अर्थ हैं. चेहरे पर तिल Mole होने का अलग ही महत्व है. तिल के बीज न केवल सुंदरता के प्रतीक हैं, वे व्यक्ति की भविष्य की घटनाओं का भी संकेत देते हैं. ये तिल आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहते हैं. समुद्र विज्ञान में कहा गया है कि शरीर में मौजूद तिल का विशेष महत्व हैं.

Aamir Khan की बेटी Ira khan इस लड़के से करती हैं बेइंतहाँ प्यार, लेकिन करती हैं नौकरों जैसे व्यवहार

Samudr shaastr: गर्दन पर इस तरफ Mole वाले लोग होते हैं सबसे बेहद कामुक,जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
photo by google
इसका अर्थ है गले में तिल Mole होना

समुद्रशास्त्र में भी गले में तिल होने का अर्थ बताया गया है. अलग-अलग तिल Mole का मतलब अलग-अलग चीजें भी होता है. गले के अलग-अलग हिस्सों में तिल का मतलब भी अलग-अलग होता है. समुद्री ऋषि ने समुद्रशास्त्र में इन अर्थों को गहराई से समझाया है। गले में तिल होने का सीधा असर भाग्य पर पड़ता है। गले में तिल वाला आदमी आराम चाहता है.

यदि गले के अग्र भाग में तिल हो तो उस व्यक्ति के घर मित्र एकत्रित होते हैं। ऐसे लोगों को सच्चे दोस्त मिलते हैं. गर्दन के पिछले हिस्से में तिल हो तो ज्यादा मेहनती होता हैं.

गर्दन पर तिल

जिनके गले में तिल होता है, उनकी आवाज कोयल जैसी मीठी होती है. कई बार लोग उनकी सुरीली आवाज की वजह से ही उनकी ओर आकर्षित होते हैं. अगर ऐसे लोग संगीत के क्षेत्र में जाते हैं तो वे बहुत सफल होते हैं,

अगर गले के पीछे तिल हो तो

जिन लोगों के गले के पिछले हिस्से में तिल Mole होता है उन्हें रीढ़ की हड्डी से जुड़े कई रोग होने का खतरा रहता है। ऐसे लोगों को हमेशा दर्द रहता है और इससे उन्हें उठने-बैठने में परेशानी हो सकती है. जिन लोगों के गले में तिल होता है वे भी बहादुर होते हैं.

गले के ऊपरी हिस्से में तिल

गले के ऊपरी भाग में तिल होने के कारण मनुष्य की सोचने समझने की क्षमता काफी अधिक होती है। ऐसे लोगों को जीवन के सभी फैसलों के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती है। ये लोग योजना बनाने में अच्छे होते हैं.

पीठ के निचले हिस्से पर तिल जिन लोगों के गले के नीचे तिल होता है उनके कई दोस्त होते हैं। ऐसे लोग भावुक भी होते हैं। कम उम्र में ही इनकी शादी हो जाती है और इनके कई रिश्ते होते हैं. ऐसे लोग जिनके गले के निचले हिस्से में तिल होता है, वे कामुक माने जाते हैं.
गले के बायीं ओर तिल Mole

समुद्री विज्ञान में यह माना जाता है कि जिन लोगों के गले के बाहर तिल होते हैं, वे बहुत समझदार होते हैं. ये लोग सफलता के लिए बुरे लोगों को अपना दोस्त बनाते हैं.

दाईं और तिल का होना

जिन लोगों के गले में दाहिनी ओर तिल होता है वे बहुत क्रोधी माने जाते हैं। ऐसे लोग भीड़ में खुद को अकेला महसूस करते हैं। ये लोग चाहते हैं कि लोग उनके पास जाएं और उनकी देखभाल करें.

तिल का महत्व

तिल का आकार भी बहुत महत्वपूर्ण है. व्यक्ति के जीवन में बड़े तिल का बहुत महत्व होता है. लंबे तिल आमतौर पर अच्छे परिणाम देते हैं. सिर के दाहिनी ओर तिल हो तो जातक को धन और सुख की प्राप्ति होती हैं.

Esha Gupta बाबा निराला के साथ जमकर करेगी मस्ती, जिसे देख फैन्स की निकल जायेगी आह

Samudr shaastr: गर्दन पर इस तरफ Mole वाले लोग होते हैं सबसे बेहद कामुक,जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
photo by google

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker