अज़ब-गज़ब

Most Expensive Camel: 14 करोड़ में बिका ये ऊंट,कीमत जानकर आपका भी छूट जाऐगा पसीना, देखें Video और जानिए खासियत

Most Expensive Camel: सऊदी अरब में रमजान से पहले ऊंट की इस दुर्लभ नस्ल को करीब 70 लाख सऊदी रियाल यानी 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत में खरीदा जा चुका है. यह सऊदी अरब में ऊंटों की रिकॉर्ड कीमत है।

नई दिल्ली 30 मार्च, 2022 सऊदी अरब में रमजान से पहले रिकॉर्ड कीमत पर एक दुर्लभ ऊंट बेचा गया है। कीमत देखने और सुनने वाला को पसीना छूट गया । सऊदी अरब में रमजान से पहले ऊंट की इस दुर्लभ नस्ल को करीब 70 लाख सऊदी रियाल यानी 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत में खरीदा जा चुका है. यह सऊदी अरब में ऊंटों की रिकॉर्ड कीमत है

इस ऊंट के लिए सऊदी अरब में एक सार्वजनिक नीलामी आयोजित की गई थी। नीलामी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें पारंपरिक पोशाक में एक व्यक्ति को माइक्रोफोन के माध्यम से नीलामी में बोली लगाते हुए दिखाया गया है। बता दें कि ऊंट के लिए शुरुआती बोली 50 लाख सऊदी रियाल यानी करीब 10 करोड़ 16 लाख रुपये थी। उसके बाद 7 मिलियन सऊदी रियाल की बोली पर उसकी बोली को अंतिम रूप दिया गया। हालांकि, इतनी ऊंची बोली लगाकर ऊंट को किसने खरीदा इसकी जानकारी फिलहाल किसी को नहीं हैं।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि ऊंट को एक धातु के बाड़े में रखा गया है। पारंपरिक पोशाक में सजे लोग नीलामी में शामिल होते दिख रहे हैं। सऊदी अरब में इतनी महंगी कीमत पर नीलाम होने वाले ऊंट को दुनिया के सबसे दुर्लभ ऊंटों में से एक माना जाता है। यह ऊंट अपनी खास खूबसूरती और अनोखेपन के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। दुनिया में इस प्रजाति के ऊंट बहुत कम हैं। हम सभी जानते हैं कि ऊंट सऊदी अरब के लोगों के जीवन में शामिल हैं। सऊदी अरब में ईद के दिन ऊंटों की कुर्बानी दी जाती है। सऊदी अरब दुनिया के सबसे बड़े ऊंट मेले का भी आयोजन करता है।

Back to top button