अज़ब-गज़ब

Nimbu Ke Upay: नींबू से किया टोटका तो बदल जाऐगी आपकी किस्मत,ऐसे मिलेगी सफलता

Nimbu Ke Upay:आजकल की जिंदगी में ऐसे कई लोग हैं, जिनको सफलता तो कम मिलती हैं लेकिन असफलता उनका पीछा नहीं छोड़ती। तांत्रिक ग्रंथ में कई ऐसे टोटके बताए गए हैं, जिनके करने से व्यक्ति अपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकता है।

Nimbu Ke Upay: सेहत की बात करें तो नींबू हर तरह से बेहद फायदेमंद होता है। खास बात यह है कि नींबू सेहत ही नहीं आपके संकट को दूर करने की क्षमता भी रखता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस खट्टी चीज की मदद से आप पैसों की तंगी से छुटकारा पा सकते हैं और अमीर बन सकते हैं आइए जानते हैं नींबू के ऐसे ही कुछ चमत्कारी नुस्खे के बारे में….दो लोग बराबर मेहनत करते हैं, जिनमें से एक का सपना पूरा हो जाता है और एक का नहीं।

आजकल की जिंदगी में ऐसे कई लोग हैं, जिनको सफलता तो कम मिलती हैं लेकिन असफलता उनका पीछा नहीं छोड़ती। तांत्रिक ग्रंथ में कई ऐसे टोटके बताए गए हैं, जिनके करने से व्यक्ति अपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकता है। हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन सालों से लोग इनको आजमा रहे हैं और सफल भी हो रहे हैं। ऐसे ही आज हम आपके लिए तांत्रिक ग्रंथ से कुछ ऐसे चमत्कारिक टोटके लेकर आए हैं, जिनका एक बार प्रयोग करने में आपके लिए सफलता के द्वार खुल सकते हैं…

बुरी नजर से बचने का यह उपाय

तंत्र शास्त्र के अनुसार, घर में यदि किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो यह टोटका आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। आप पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से सिर से पैर तक सात बार नींबू उवार लें। इसके बाद नींबू के 4 टुकड़े कर दें और उसको किसी सूनसान जगह पर फेंक दें। ध्यान रखें कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल ना देखें।

अगर आपका कारोबार ठीक नहीं चल रहा है तो शनिवार के दिन नींबू का यह उपाय आपको राहत दिला सकता है। इसके लिए नींबू को 4 टुकड़ों में काटकर चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में से एक-एक नींबू का एक टुकड़ा फेंक दें। ऐसा करने से दुकान या व्यवसाय के स्थान की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है।

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो किसी हनुमान मंदिर में जाएं और अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग रखें। इसके बाद मंदिर पहुंचकर नींबू के ऊपर चार लौंग रख दें। फिर हनुमानजी के सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद सफलता के लिए हनुमानजी से प्रार्थना करें और नींबू से काम शुरू करें। इससे आपके काम में सफलता की संभावना बढ़ जाएगी।

व्यापार में वृद्धि के लिए करे यह काम

मेहनत करने के बाद भी आपका काम-धंधा अच्छा नहीं चल रहा है तो शनिवार के दिन एक नींबू को लेकर उसे दुकान या ऑफिस की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू के 4 टुकड़े कर लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में नींबू का एक-एक टुकड़ा फेंक दें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और व्यापार या दुकान में फिर वृद्धि होने लगती है।

सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए करे यह काम

अपनी सोई होई किस्मत को जगाने के लिए एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार वार कर उसके दो टुकड़े कर दें। इसके बाद बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंक दें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें। ऐसा करने से आपके बिगड़ हुए काम फिर से बनने लगेंगे और रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा।ऐसा माना जाता है कि अगर सुई डाली जाती है तो वारकर चौराहे पर किसी बीमार व्यक्ति के सिर पर 7 बार नींबू रखना चाहिए। ऐसा करने से जो कोई भी चौराहे से गुजरते हुए उस नींबू को छूएगा, वह बीमार व्यक्ति का बीमार हो जाएगा और बीमार ठीक हो जाएगा।

एहतियात

  • जब भी आप नींबू की नोक बनाएं तो कभी भी पीछे मुड़कर न देखें. सीधे अपने घर आ जाओ।
  • जब भी आपको सड़क के चौराहे पर नींबू या मिर्च पड़ी दिखे तो इस बात का ध्यान रखें कि आपका पैर उस पर न गिरे.

Back to top button