अज़ब-गज़ब

पुरूष के बिना इस गांव में महिलाएं हो रहीं प्रेग्नेंट, यहां 30 साल सें किसी मर्द ने नहीं रखा कदम,यह है सच्चाई

एक गांव में पिछले 30 साल से पुरुष के प्रवेश पर रोक लगी हुई है, लेकिन यहां की महिलाएं आए दिन अचानक प्रेगेंट हो जाती हैं।

नई दिल्ली: हमारी दुनिया अजूबों से भरी पड़ी है। बहुत सी ऐसी जगहें हैं और लोग हैं उनका अलग रहन-सहन और उनकी संस्‍कृति है जिन पर एक बार में विश्‍वास करना असंभव होगा। ऐसा ही एक अजूबा इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है जहां एक गांव में पिछले 30 साल से पुरुष के प्रवेश पर रोक लगी हुई है, लेकिन यहां की महिलाएं आए दिन अचानक प्रेगेंट हो जाती हैं।

30 साल से पुरुषों की प्रवेश पर लगा रोक
उमोजा दक्षिण अफ्रीका का एक ऐसा गांव है जहां सिर्फ महिलाओं और उनके बच्चों को ही रहने की इजाजत है। पिछले 30 सालों से इस गांव में एक भी पुरुष ने पैर नहीं रखा है, क्योंकि यहां की महिलाओं ने एक बड़े कारण से पुरुषों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

पुरुषों की एंट्री नहीं लेकिन महिलाएं हो रही हैं गर्भवती पुरुषों के प्रवेश पर प्रतिबंध है लेकिन इसके बावजूद यहां की महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं और जन्म के बाद अकेले बच्चे की देखभाल करती हैं। वह मेहनत करके पैसे कमाती है और घर चलाती है। इन महिलाओं के बच्चों को भी नहीं पता कि इनका पिता कौन है?

गांव हुआ रेप का शिकार,तब 15 महिलाएं ने बसाया है गां

इस गांव में महिलाओं की कुल संख्या 250 है। घने जंगलों के बीच बसे दक्षिण अफ्रीका के इस गांव में पुरुषों के न होने के पीछे एक बड़ी वजह है. दरअसल, ब्रिटिश सैनिकों ने सालों पहले आकर कुछ महिलाओं के साथ बलात्कार किया, जब वे भेड़-बकरियां चर रही थीं।जिसके बाद उन्हें पुरुषों से इतनी घृणा हो गई कि वे 15 महिलाएं एक साथ मिल गईं और पुरुषों से अलग हो गईं और अपनी एक अलग दुनिया स्थापित करने के लिए इस गांव में बस गईं और पुरुषों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया।

फिर कैसे हो जाती हैं गर्भवती

पिछले 30 सालों से यहां किसी पुरुष की एंट्री नहीं हुई है लेकिन महिलाएं प्रेग्नेंट कैसे होती हैं? यह कोई चमत्कार नहीं है। रात के अँधेरे में पुरुष चुपके से जंगल से आते हैं और युवतियां अपने लिए पुरुष पसंद कर लेती हैंवह उसके साथ यौन संबंध रखती है और गर्भवती होने तक संपर्क में रहती है और गर्भवती होते ही उसके साथ सभी संबंध समाप्त कर लेती है। वह बच्चे को अपने पिता के बारे में भी नहीं बताती।

Back to top button