अज़ब-गज़ब

Personal WhatsApp Chats:अब कोई नहीं पढ़ पाएगा WhatsApp मैसेज, बस एक बार ऑन करें ये सेटिंग

Personal WhatsApp Chats: Now no one will be able to read WhatsApp messages, just turn on this setting once

Personal WhatsApp Chats: दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों और प्रियजनों के साथ संवाद करने और जुड़े रहने के लिए व्हाट्सएप WhatsApp का दुनिया भर में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। लेकिन कुछ personal चैट ऐसी भी होती हैं जिन्हें हम किसी से शेयर नहीं करना चाहते। कुछ चैट ऐसी भी होती हैं जिन्हें आप सेव या डिलीट नहीं करना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में आप क्या कर सकते हैं? आप चाहें तो अपने वॉट्सऐप चैट को छिपा (Hide) या आर्काइव (Archive) कर सकते हैं।

आप इसे नहीं जानते होंगे, लेकिन WhatsApp अपने उपयोगकर्ताओं को एक संग्रहीत चैट सुविधा प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को अपनी चैट सूची से किसी व्यक्ति या समूह चैट को छुपाकर बातचीत को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने की अनुमति देता है। यानी, चैट आर्काइव चैट को डिलीट नहीं करता है या इसे आपके एसडी कार्ड या आईक्लाउड में बैकअप नहीं करता है।

जब आप WhatsApp के उस व्यक्ति या समूह चैट से कोई नया संदेश प्राप्त करते हैं तो संग्रहीत व्यक्ति या समूह चैट संग्रहीत की जाती है। जब तक आप निर्दिष्ट या उत्तर नहीं देते, तब तक आपको संग्रहीत चैट के लिए सूचनाएं प्राप्त नहीं होंगी। IPhone और Android पर चैट छिपाने के लिए नीचे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें।

photo by google Ajay Devgan की बेटी इस लड़के के साथ गुजार रही समय, करती है देर रात पार्टी !

Personal WhatsApp Chats:अब कोई नहीं पढ़ पाएगा WhatsApp मैसेज, बस एक बार ऑन करें ये सेटिंग
Personal WhatsApp Chats:अब कोई नहीं पढ़ पाएगा WhatsApp मैसेज, बस एक बार ऑन करें ये सेटिंग

Personal WhatsApp Chats:

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप चैट कैसे छिपाएं:

1. चैट टैब में किसी व्यक्ति या समूह चैट को संग्रहित करने के लिए, उस चैट को टैप करके रखें जिसे आप छिपाना चाहते हैं। फिर स्क्रीन में सबसे ऊपर आर्काइव पर टैप करें।

2. सभी चैट को संग्रहित करने के लिए: चैट टैब में, अधिक विकल्प -> सेटिंग्स टैप करें। फिर चैट -> चैट हिस्ट्री -> ऑल चैट आर्काइव पर टैप करें।

Shilpi Raj का दूसरा ओरिजिनल वायरल वीडियो यूट्यूब और टेलीग्राम पर अपलोड,यहां देखें Video

Personal WhatsApp Chats:अब कोई नहीं पढ़ पाएगा WhatsApp मैसेज, बस एक बार ऑन करें ये सेटिंग
photo by google

ersonal WhatsApp Chats:

3. संग्रहीत व्यक्ति या समूह चैट देखने के लिए, चैट स्क्रीन के शीर्ष पर स्क्रॉल करें फिर आर्काइव्ड पर टैप करें। संग्रह के आगे की संख्या संग्रहीत व्यक्ति या समूह चैट में अपठित संदेशों की संख्या को इंगित करती है।

Ajay Devgan की बेटी इस लड़के के साथ गुजार रही समय, करती है देर रात पार्टी !

IPhone पर व्हाट्सएप चैट कैसे छिपाएं:
1. चैट या समूह को संग्रहित करने के लिए, चैट टैब में, उस चैट या समूह के बाईं ओर स्वाइप करें जिसे आप सहेजना चाहते हैं। फिर आर्काइव पर टैप करें। आप व्हाट्सएप सेटिंग्स -> चैट -> ऑल चैट आर्काइव में एक बार में सभी चैट को सेव कर सकते हैं।

2. संग्रहीत चैट या समूह देखने के लिए, चैट टैब के शीर्ष पर स्क्रॉल करें आर्काइव्ड चैट्स पर टैप करें

Back to top button