ऑटो

XPENG : मार्केट में लांच हुई XPENG की दमदार, स्‍मार्ट इलेक्ट्रिक कार

snn

XPENG : चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता 19वीं गुआंगज़ौ अंतर्राष्ट्रीय ऑटोमोबाइल प्रदर्शनी (जिसे ऑटो गुआंगज़ौ के रूप में भी जाना जाता है) में अपने घरेलू बाजार में नए मॉडल को लांच करेगा.

 

XPENG : मशहूर इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी XPeng अपनी नई स्मार्ट इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है. जिससे अब ग्राहकों का इंतेज़ार खत्म हो सकता हैं. कार की लौन्चिंग 19 नवंबर को चीन के ग्वांगझू में 19वीं अंतर्राष्ट्रीय ऑटोमोबाइल प्रदर्शनी में किया जाएगा. लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस का संचालन कंपनी के संस्थापक हेनरी ज़िया द्वारा किया जाएगा.

कंपनी के आधिकारिक पेज ने घोषणा के संबंध में दो ट्वीट पोस्ट किए. जिसमे इस सम्बन्ध में जानकारी दी गयी हैं. पहले ट्वीट में कार की झलक दिखाई गई, जबकि दूसरे ट्वीट में घटना की जानकारी साझा की गई. XPENG

तदनुसार, यह चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता 19 वीं गुआंगज़ौ अंतर्राष्ट्रीय ऑटोमोबाइल प्रदर्शनी (जिसे ऑटो गुआंगज़ौ के रूप में भी जाना जाता है) में अपने घरेलू बाजार में नए मॉडल को लांच करेगा. XPENG

कंपनी के पास अभी इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीर से पता चलता है. कि डिजाइन में देखने के लिए बहुत कुछ है. और यह एसयूवी मॉडल कुछ ऐसा ही दिखता है. इसके लांच होने के बाद ग्राहकों का एन्तेजाए ख़त्म हो सकता हैं. और इलेक्ट्रिक कार होने की वजह से ग्राहकों का पेट्रोल का पैसा भी बचेगा.

हालांकि इस कार के सटीक विनिर्देश अभी तक ज्ञात नहीं हैं, माना जाता है. कि XPENG का नया कार मॉडल चीनी बाजार में एक एसयूवी टेस्ला मॉडल एक्स श्रृंखला के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है.और इसे एक प्रतिस्पर्धी कम्पनी माना जा रहा हैं.

गौरतलब है कि XPENG की तुलना कभी टेस्ला से की जाती थी, लेकिन आज XPENG बाकी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए टेस्ला से आगे है. XPENG एक और मॉडल के साथ अपनी एसयूवी लाइनअप का विस्तार कर रहा है, जो इस बाजार में प्रतिस्पर्धा को तेज करने के लिए निश्चित है. गौर करने वाली बात यह भी है कि इस नई घोषणा के बाद कंपनी के शेयरों में भी 10 फीसदी की तेजी आई.

अगर यह एक SUV है, तो यह कंपनी के मौजूदा मॉडल G3 और G3i का सक्सेसर हो सकता है. और बाज़ार में कुछ नया हो सकता हैं. टेस्ला के अलावा, कंपनी ईवी स्टार्ट-अप लू ऑटो और नियो के साथ प्रतिस्पर्धा करती है. ये दोनों कंपनियां चीनी बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करती हैं.

यह भी पढ़े —

Ekta Kapoor ने राम कपूर से कराया था 17 मिनट का सबसे लंबा इंटीमेट सीन….. बेड पर एक्ट्रेस को बना दिया था सनी लियोन !

यह भी पढ़े —

Live In Relationship: पत्नियों को छोड़ गर्लफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगे ये हीरो, एक की तो GF ने बिना शादी दिया बच्चे को जन्म

यह भी पढ़े —

Saree Look में धक धक गर्ल बिल्कुल लग रही परी, माधुरी दीक्षित की खूबसूरती ऐसी की नजर ना हटे

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker