बॉलीवुड

आरआरआर की सुनामी,”द कश्मीर फाइल्स” का मचा कोहराम,तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड ,

राम चरण, आलिया भट्ट, अजय देवगन और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म 'आरआरआर' ने सिनेमा जगत में धूम मचा दी है। RRR न केवल हिंदी में बल्कि दक्षिण की सभी भाषाओं के साथ-साथ विदेशों में भी खूब पैसा कमा रही है।

‘आरआरआर’ ने उठाई रफ्तार

कई रिकॉर्ड किए गए सेट

पहले रविवार संग्रह में सबसे आगे

नई दिल्ली: फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स(‘the Kashmir files) ने हाल के दिनों में कई रिकॉर्ड तोड़े थे. लेकिन अब ‘आरआरआर'(RRR) इस फिल्म को तगड़ा झटका देने के लिए मैदान में उतर चुकी है. टीजर रिलीज होने के बाद से ही यह फिल्म शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। ऊपर से फिल्म के साथ राजामौली का नाम जुड़ा है, जिसे सफलता की परिभाषा भी माना जाता है। बाहुबली के बाद अब हर सिनेमा प्रेमी राजामौली को जानने और मानने लगा है। ऐसे में उनकी ‘आरआरआर’ कैसे पीछे रह सकती है।

पहले संडे के कलेक्शन में निकली सबसे आगे
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘RRR’ ने अनुपम खेर स्टारर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के पहले सोमवार के कलेक्शन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है, कश्मीर फाइल्स ने पहले सोमवार को 14.8 करोड़ का करोबार किया था. वहीं RRR ने पहले सोमवार को 18 करोड़ का बिजनेस किया है.

‘आरआरआर’ ने उठाई रफ्तार

राम चरण आलिया भट्ट अजय देवगन जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म ‘आरआरआर’ ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली है और फिल्म धमाकेदार कमाई कर रही है. करोड़ के बजट में बनी फिल्म ‘आरआरआर’।

सभी रिकॉर्ड तोड़ मचाई धूम

RRR न केवल हिंदी में बल्कि साउथ की सभी भाषाओं के साथ-साथ विदेशों में भी खूब पैसा कमा रही है। बता दें, फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन धूम मचा दी थी। दूसरे दिन यानि शनिवार को भी फिल्म ने खूब कमाई की। वहीं तीसरे दिन यानि रविवार को भी राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्मों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला. और अब चौथे दिन यानी सोमवार को भी वीकेंड पर भी फिल्म बड़ी संख्या में दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में कामयाब रही. कहा जा सकता है कि एक तरफ जहां ‘आरआरआर’ ने बॉक्स ऑफिस पर सुनामी की तरह धूम मचा दी है, वहीं दूसरी तरफ भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी नए रिकॉर्ड कायम कर दिए हैं.

पहले रविवार कलेक्सन में सबसे आगे

मीडिया रिपोर्ट्स( media reports)के मुताबिक फिल्म ‘आरआरआर’ ने अनुपम खेर स्टारर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स'( the Kashmir files)के पहले मंडे कलेक्शन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, कश्मीर फाइल्स ने पहले सोमवार को 14.8 करोड़ का कारोबार किया था. जबकि आरआरआर ने पहले सोमवार को 18 करोड़ का कारोबार किया है। पहले रविवार के कलेक्शन को लेकर कहा जा रहा है कि जहां ‘आरआरआर’ ने 31.50 करोड़ का कलेक्शन किया। इस बीच, अक्षय कुमार-कैटरीना कैफ की सूर्यवंशी ने 26.54 करोड़ और गंगूबाई काठियावाड़ी (17.41 करोड़), 83 (15.30 करोड़) और ‘द कश्मीर फाइल्स’ (15.10 करोड़) का कलेक्शन किया।

500 करोड़ का कारोबार हुआ

आरआरआर की बात करें तो इसे देशभर में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म को हिंदी, तमिल, मलयालम भाषाओं में भी डब किया गया है। अब तक की सबसे बड़ी रिलीज के रूप में जानी जाने वाली, ‘आरआरआर’ को हिंदी बाजारों में सबसे बड़े रविवार के रूप में भी श्रेय दिया गया है। आपको बता दें कि फिल्म ‘आरआरआर’ ने वर्ल्डवाइड (RRR world wide collection) 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है और इसने ओपनिंग डे पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन 223 करोड़ था।

The Kashmir Files Box OfficeCollection: फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की चर्चा इन दिनों हर तरफ हो रही है। लेकिन इस बीच खास बात तो ये है कि लोग खुद को इस फिल्म की कहानी से कनेक्ट कर पा रहे है। जिसका सीधा असर इसके बॉक्स ऑफिस पर भी देखने को मिला है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा अब यह महज एक फिल्म ना रहकर आम लोगों की भावना बन चुकी है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचा रही है।

आपको बता दें कि एक छोटी बजट की फिल्म से किसी को यह उम्मीद नहीं थी कि वो फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने बॉक्स ऑफिस पर एक अलग ही उदाहरण सेट किया है। रिलीज के तीसरे हफ्ते भी इस फिल्म का जलवा देखने को मिल रहा है।

आपको बता दें कि रिलीज के तीसरे वीकेंड में इस फिल्म ने जबरदस्त मुनाफा कमाया था। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने शुक्रवार को 4.5 करोड़ रुपये, शनिवार को 7.60 करोड़ रुपये और रविवार को 8.75 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म के टोटल कलेक्शन (The Kashmir Files Box Office Collection) की बात करें तो अब तक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ने 228.18 करोड़ की कमाई की है और तेजी से 250 करोड़ की ओर बढ़ रही है.

बता दें कि साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आरआरआर’ इसी हफ्ते रिलीज हो गई है। हालांकि इस मेगा स्टारर के आगे कम बजट की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (द कश्मीर फाइल्स) अभी जिंदा है. यह देखना दिलचस्प होगा कि कश्मीर फाइल्स कब तक 300 करोड़ के क्लब में शामिल होती है। गौरतलब है कि कश्मीर फाइल्स ने अपने तूफान से सभी को पछाड़ दिया है और एसएस राजामौली की फिल्म के सामने मजबूती से खड़ी है.

Back to top button