बॉलीवुड

आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी विवादों में घिरी , अभिनेत्री के खिलाफ विधायक पहुंचे बॉम्बे हाई कोर्ट

मनोरंजन :आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज में सिर्फ 3 दिन बचे हैं। आलिया भट्ट की बढ़ी मुसीबतें,अभिनेत्री के खिलाफ बॉम्बे हाइकोर्ट पहुंचे विधायक,जाने पूरा मामला…

मनोरंजन :Aliya Bhatt की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की रिलीज में सिर्फ 3 दिन बचे हैं। इस फिल्म के अनाउंसमेंट से लेकर अब तक कोई न कोई विवाद इससे जुड़ा रहा है। यह संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्मों का इतिहास रहा है। इसका मुख्य कारण यह है कि वे ऐतिहासिक विषयों पर अधिक फिल्में बनाते हैं और ऐसे विषयों पर विवाद होना स्वाभाविक है। इस फिल्म को लेकर हाल ही में एक और विवाद खड़ा हो गया है।

फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में अपने संसदीय क्षेत्र कमाठीपुरा का नाम इस्तेमाल किए जाने के खिलाफ महाराष्ट्र विधायक अमीन पटेल और कमाठीपुरा के निवासियों ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. साथ ही उन्होंने मांग की है कि फिल्म को सेंसर किया जाए या उस नाम की जगह किसी और नाम का इस्तेमाल किया जाए।

इटाइम्स में छपी खबर के मुताबिक कमाठीपुरा निवासी श्रद्धा सुर्वे की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि यहां वेश्यालय चलता था. याचिका मंगलवार को न्यायमूर्ति गौतम आउट माधव जामदार की पीठ के समक्ष दायर की गई थी और तत्काल सुनवाई की भी मांग की गई थी क्योंकि फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो रही है।

पीठ ने कहा है कि बुधवार को सुनवाई होगी. इसके अलावा मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति एमएस कार्णिक की पीठ के समक्ष इसी तरह की आपत्तियां उठाते हुए अमीन पटेल द्वारा एक जनहित याचिका भी दायर की गई थी। जिसमें यह भी कहा गया कि याचिका पर बुधवार को ही सुनवाई होगी। इस फिल्म के अनाउंसमेंट से लेकर अब तक कोई न कोई विवाद इससे जुड़ा रहा है। यह संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्मों का इतिहास रहा है। इसका मुख्य कारण यह है कि वे ऐतिहासिक विषयों पर अधिक फिल्में बनाते हैं और ऐसे विषयों पर विवाद होना स्वाभाविक है। इस फिल्म को लेकर हाल ही में एक और विवाद खड़ा हो गया है।

फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में अपने संसदीय क्षेत्र कमाठीपुरा का नाम इस्तेमाल किए जाने के खिलाफ महाराष्ट्र विधायक अमीन पटेल और कमाठीपुरा के निवासियों ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. साथ ही उन्होंने मांग की है कि फिल्म को सेंसर किया जाए या उस नाम की जगह किसी और नाम का इस्तेमाल किया जाए।

खबर के मुताबिक कमाठीपुरा निवासी श्रद्धा सुर्वे की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि यहां वेश्यालय चलता था. याचिका मंगलवार को न्यायमूर्ति गौतम आउट माधव जामदार की पीठ के समक्ष दायर की गई थी और तत्काल सुनवाई की भी मांग की गई थी क्योंकि फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो रही है।

पीठ ने कहा है कि बुधवार को सुनवाई होगी. इसके अलावा मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति एमएस कार्णिक की पीठ के समक्ष इसी तरह की आपत्तियां उठाते हुए अमीन पटेल द्वारा एक जनहित याचिका भी दायर की गई थी। जिसमें यह भी कहा गया कि याचिका पर बुधवार को ही सुनवाई होगी।

लोगों ने जताई नाराजगी
फिल्म में आलिया भट्ट का किरदार असल जिंदगी की गंगूबाई की कहानी पर आधारित है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से कई विवाद सामने आ रहे हैं. इससे पहले असल गंगूबाई के परिवार ने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी। जबकि अब कमाठीपुरा के लोगों ने नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि उन्हें फिल्म में कमाठीपुरा का नाम इस्तेमाल करने और इसे गलत तरीके से पेश करने पर आपत्ति है.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker