बॉलीवुड

डायरेक्टर बोले- संबंध बनाओगे तो दिला दूंगा फिल्म,अंतरंग तस्वीरें मांगकर वायरल करने दी धमकी

बॉलीवुड से कास्टिंग काउच का एक और ताजा मामला तब सामने आया है जब एक निर्देशक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यह सब तब हुआ जब उन्होंने फिल्म में अभिनय के बदले एक अभिनेत्री से शारीरिक संबंध बनाने की मांग की।

मायानगरी मुंबई में बहुत सारे लड़के और लड़कियां हैं जो यहां स्टार बनने का सपना लेकर आते हैं लेकिन कई बार गलत लोगों के शिकार हो जाते हैं। बॉलीवुड से कास्टिंग काउच का एक और ताजा मामला तब सामने आया है जब एक निर्देशक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यह सब तब हुआ जब उन्होंने फिल्म में अभिनय के बदले एक अभिनेत्री से शारीरिक संबंध बनाने की मांग की।

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि पुलिस ने डायरेक्टर को महाराष्ट्र के टिटवाला इलाके से कास्टिंग काउच मामले में गिरफ्तार किया था. मलाड पीएस इंस्पेक्टर धनंजय लिगाडे ने एक बयान में कहा कि निर्देशक अभिनेत्री से अंतरंग तस्वीरें की माग की थी । इतना ही नहीं, निर्देशक ने धमकी दी कि अगर अभिनेत्री ने संबंध बनाने से इनकार किया तो वह तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

अभिनेत्री द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद निर्देशक को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि एक्ट्रेस और डायरेक्टर दोनों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। रिपोर्ट में दोनों के नाम का जिक्र नहीं था। यह पहली बार नहीं है जब इस तरह के मामलों में इस तरह की गिरफ्तारी हुई है।

इससे पहले अभी पिछले महीने ही एक अभिनेत्री ने मुंबई पुलिस से शिकायत की थी कि एक निर्माता के भाई ने उन्हें काम दिलाने के बहाने गलत तरीके से छुआ और यौन संबंध बनाने के बदले रोल देने की बाद कही। अभिनेत्री की शिकायत के बाद आरे पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

कई इंटरव्यू में बॉलीवुड के कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने कास्टिंग काउच के बारे में खुलकर बात की है। बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने अभी कुछ दिनों पहले कास्टिंग काउच और बॉडी शेमिंग का सामना करने को लेकर अपना मुंह खोला था। उन्होंने अपने बयान में कहा कि जब वह फिल्म में नजर आने वाले थे तो फिल्म के निर्देशक और निर्माता ने उनसे उनके शरीर के अंगों के आकार के बारे में कैसे सवाल किया।

Back to top button