बॉलीवुड

Sanjay Dutt की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त तक इन 300 अभिनेत्रियों के बीच अभिनेता का रिश्ता था !

Sanjay Dutt's Love Life: From Tina Munim to Manyata Dutt, there was an actor's relationship between these 300 actresses.

कहते हैं कि बॉलीवुड के सबसे बिगड़ैल बाबाओं में से संजू बाबा यानी Sanjay Dutt रहे हैं इनका निजी जीवन विवादों से घिरा रहा है कभी यह टाडा जैसे मामलों में तो कभी जंगली हिरण को मारने को लेकर सुर्खियों में रहे हैं तो वही लव अफेयर को लेकर इनके नाम पर तो संजू नाम से फिल्म तक बन चुकी है इस फिल्म में बताया गया है कि उनके करीब 300 लड़कियों से अंतरंग संबंध थे उन्होंने अब तक करीब 300 से ज्यादा लड़कियों से संबंध बनाया है हालांकि वह अब अपनी तीसरी पत्नी मान्यता दत्त खुशहाल जीवन जी रहे हैं

अपनी एक्टिंग से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहने वाले अभिनेता Sanjay Dutt कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़े रहे हैं। यहां हम आपको Sanjay Dutt की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं जो उन्हें हमेशा चर्चा में रखती हैं।अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड का झंडा बुलंद करने वाले हथियार मामले में जेल में बंद बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. आज हम आपको संजय दत्त उर्फ ​​’संजू बाबा’ की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने उन्हें हमेशा विवादों में रखा है।

Read Also–Urfi Javed ने जब शर्ट का बटन खोल दिखाया अपना ब्रालेट,वीडियो देखकर हर 1 फैंस का धड़का दिल

Sanjay Dutt's Love Life
photo by google

29 जुलाई 1959 को जन्मे संजय दत्त अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं और पहचाने जाते हैं। उन्होंने 1981 में ‘रॉकी’ से बॉलीवुड में कदम रखा और अब तक 187 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। संजय दत्त को लेकर एक बायोपिक भी बन चुकी है, जिसका नाम ‘संजू’ है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि संजय दत्त के कई फिल्मी अभिनेत्रियों के साथ संबंध थे। नहीं! तो यहां हम आपको Sanjay Dutt के आठ रिश्तों के बारे में बताएंगे। तो पहले मैं आपको संजय दत्त की गर्लफ्रेंड और फिर एक्टर की शादीशुदा जिंदगी के बारे में बताता हूं।

संजय दत्त की प्रेमिका

1.Sanjay Dutt और टीना मुनीम

संजय की जिंदगी में पहली गर्लफ्रेंड के तौर पर एक्ट्रेस टीना मुनीम का नाम आया। संजय और टीना बचपन के दोस्त थे और जल्द ही उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। टीना और संजय का रिश्ता उनकी पहली फिल्म ‘रॉकी’ के दौरान मजबूत हुआ था, लेकिन अफसोस, उनका रिश्ता हमेशा के लिए नहीं चला। टीना संजय की भारी शराब पीने की आदत के कारण उसे छोड़ देती है। और बाद में टीना ने धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी से शादी कर ली।

Sanjay Dutt's Love Life
photo by google

2.Sanjay Dutt और अभिनेत्री रेखा की प्रेम कहानी

1984 में,Sanjay Dutt अभिनेत्री रेखा के साथ जुड़ गए। जब संजय अपनी पुरानी अभिनेत्री रेखा को डेट कर रहे थे, तब वह ‘जमीन और असम’ की शूटिंग कर रहे थे। बताया जाता है कि दोनों ने भागकर शादी कर ली। हालांकि, अभिनेत्री के जीवन के बारे में किताब ‘द अनटोल्ड स्टोरी’ के लेखक यासिर उस्मान ने कहीं भी इस रिश्ते का जिक्र नहीं किया। उस समय अफवाहें इतनी तेज थीं कि संजय दत्त को आगे आना पड़ा और एक पत्रिका के साथ एक साक्षात्कार में आरोपों का खंडन करना पड़ा।

 

3. संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी

संजय दत्त Sanjay Dutt का अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ भी प्रेम संबंध था। पता चला है कि 1991 में ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान दोनों ने छेड़खानी शुरू की और फिर छेड़खानी करने लगे। कुछ समय बाद दोनों ने बॉलीवुड में अपने रिश्ते के बारे में बात करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन माधुरी के पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे, क्योंकि संजय शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी भी थी। इस बीच, दुर्भाग्य से जब 1993 के बॉम्बे बम धमाकों में संजय का नाम आया, तो माधुरी ने खुद उनसे संबंध तोड़ लिया और इस तरह उनकी प्रेम कहानी समाप्त हो गई।

4. संजय दत्त और नादिया दुर्रानी की प्रेम कहानी

संजय दत्त और नादिया दुर्रानी की मुलाकात कब और कैसे हुई ये कोई नहीं जानता या संजय दत्त ने इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा. लेकिन दूसरी सच्चाई यह है कि संजय दत्त और उनकी दूसरी पत्नी रिया की शादी नादिया दुर्रानी की वजह से ही टूट गई। यह दावा किया जाता है कि रिया से शादी से पहले संजय दत्त नादिया को डेट कर रहे थे और रिया से शादी के बाद भी उन्होंने नादिया के साथ अपने रिश्ते को जारी रखा। संजय दत्त और नादिया दुर्रानी 2002 में आई फिल्म ‘कांटे’ में एक साथ नजर आए थे। लेकिन कुछ समय बाद संजय और नादिया भी अलग हो गए। लेकिन उनके अलग होने की वजह किसी को नहीं पता थी।

संजय दत्त की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त तक इन 8 अभिनेत्रियों के बीच अभिनेता का रिश्ता था
photo by google

5. संजय दत्त और लीजा रॉय की लव लाइफ

व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से कठिन समय से गुजरने के बाद, उन्हें लिसा रॉय के साथ शांति मिली, लेकिन उनकी प्रेम कहानी भी बहुत कम चली और कुछ समय साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए। हालांकि, लीजा ने हमेशा अभिनेता के साथ रोमांटिक संबंध होने से इनकार किया है।

हालांकि, इन अभिनेत्रियों के अलावा, संजय दत्त Sanjay Dutt के जीवन में किमी काटकर और रति अग्निहोत्री सहित कई अन्य अभिनेत्रियाँ थीं। लेकिन संजय दत्त इन दोनों अभिनेत्रियों के साथ बहुत कम समय के लिए जुड़ गए। संजय दत्त ने खुद अपने कई इंटरव्यू में माना है कि वह एक बार में एक से ज्यादा महिलाओं के साथ रिलेशनशिप में रहे हैं, लेकिन वह कभी पकड़े नहीं गए। एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने कहा, ‘मैं करीब तीन साल का था। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा।

संजय दत्त की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त तक इन 8 अभिनेत्रियों के बीच अभिनेता का रिश्ता था
photo by google

संजय दत्त से की शादी

संजय दत्त Sanjay Dutt की लव लाइफ और उनकी गर्लफ्रेंड की लिस्ट ने हमेशा लोगों को हैरान किया है, लेकिन उनकी शादियां भी कम खबरें नहीं हैं। संजय दत्त Sanjay Dutt ने एक, दो नहीं, बल्कि तीन से शादी की है और अभिनेता की हर शादी में उनकी कैसीनोवा छवि के कारण प्रशंसकों का दबदबा रहता है। तो चलिए अब बात करते हैं संजय दत्त की पत्नियों क

1. संजय दत्त और ऋचा शर्मा की प्रेम कहानी

संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा से उनकी मुलाकात फिल्म ‘मुहूर्त’ के दौरान हुई थी। संजय पहले से ही ऋचा को पसंद करते थे और बाद में अभिनेता को उनके साथ एक फिल्म करने का मौका मिला। संजय दत्त ने एक स्थानीय पत्रिका में रिचर की तस्वीर देखी और उस समय अभिनेता को उनसे प्यार हो गया। वहीं जब संजय दत्त Sanjay Dutt को रिचर के साथ एक फिल्म में काम करने का मौका मिला तो उनकी दोस्ती रिचर से हो गई। फिल्म की शूटिंग के दौरान, संजय किसी तरह उनका टेलीफोन नंबर लेने में कामयाब रहे और उन्हें फोन करके ऋचा को डेट करने के लिए कहने लगे, लेकिन अभिनेत्री ने हमेशा संजय दत्त को ‘नहीं’ में जवाब दिया। हालाँकि, लाखों प्रयासों के बाद, एक दिन ऋचा ने संजय दत्त को डेट करने के लिए हाँ कह दी और इस तरह उनकी प्रेम कहानी शुरू हुई।

उन्होंने 1986 में शादी कर ली। शादी के एक साल बाद, दंपति अपनी बेटी त्रिशला का स्वागत करते हैं और बेटी के जन्म के दो साल बाद, संजय दत्त को पता चलता है कि रिचर्ड को ब्रेन ट्यूमर है। इसके बाद ऋचा इलाज के लिए अमेरिका चली गईं। वहीं कुछ समय बाद संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी की चर्चा हुई, जिसके चलते ऋचा अपने पति संजय दत्त को छोड़कर अपने माता-पिता के साथ रहने लगी और फिर 10 दिसंबर 1996 को ऋचा ने शादी के बंधन में बंध गई। न्यूयॉर्क। रिश्तों। गंभीर बीमारी से उसकी मौत हो गई।

संजय दत्त की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त तक इन 8 अभिनेत्रियों के बीच अभिनेता का रिश्ता था
photo by google

2. Sanjay Dutt और रिया पिल्लई की शादी

रिचर्ड की मौत के बाद मॉडल ऋचा पिल्लई संजय की जिंदगी में आईं। दोनों ने कुछ समय तक डेट किया और फिर 1998 में संजय दत्त Sanjay Dutt ने रिया पिल्लई से शादी कर ली। लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। 2005 में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बाद दोनों का तलाक हो गया। आरोप है कि तलाक के बाद संजय दत्त ने रिया को एक कार और एक लग्जरी अपार्टमेंट दिया था।

3. संजय दत्त Sanjay Dutt और मान्यता दत्त की प्रेम कहानी

संजय दत्त Sanjay Dutt के जीवन की आखिरी बेटी मान्यता दत्त थीं, जिन्हें ‘दिलनवाज शेख’ के नाम से जाना जाता था। ऐसा कहा जाता है कि जब संजय दत्त Sanjay Dutt नादिया को डेट कर रहे थे, तब उनकी मुलाकात जूनियर आर्टिस्ट मान्यता से हुई थी और वह उनकी सामान्य जिंदगी पर मोहित हो गए थे। आज्ञाकारिता का सरल और विनम्र स्वभाव संजय दत्त को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए काफी था और इस तरह धीरे-धीरे दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। 7 फरवरी 2008 को संजय दत्त Sanjay Dutt और मान्यता हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए। शादी के बाद दोनों जुड़वां बच्चों शहरान और इकरा के माता-पिता बने।

एक इंटरव्यू में आज्ञाकारिता की तारीफ करते हुए संजय दत्त Sanjay Dutt ने कहा, ‘आज्ञाकारिता मेरा अच्छा आधा नहीं है, बल्कि मेरी ताकत है। जब भी मैं गिरा, उन्होंने मेरा साथ दिया। मेरा मानना ​​है कि मेरे तर्क ने आज्ञाकारिता को और भी अधिक परेशान कर दिया है। उसने मेरी अनुपस्थिति में अकेले बच्चों की परवरिश की और हर दिन महसूस किया कि उसके पास क्या है। मैं प्रार्थना करता हूं कि किसी को भी इतनी परेशानी का सामना न करना पड़े।

संजय दत्त की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त तक इन 8 अभिनेत्रियों के बीच अभिनेता का रिश्ता था
photo by google

संजय दत्त का करियर

अभिनेता संजय दत्त  Sanjay Dutt ने ‘रेशमा और शेरा’ में एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और ‘रॉकी’ में मुख्य अभिनेता के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी। यह उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। संजय दत्त Sanjay Dutt ने अपने सुपरहिट करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में भी दी हैं जिनमें ‘सरक’, ‘बस्तव: रियलिटी’, ‘दुश्मन’, ‘कांटे’, ‘अग्निपथ’, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ शामिल हैं और उन्होंने हर फिल्म में अभिनय किया है। सराहना की। अभिनय के अलावा, संजय दत्त ने एक गायक, आवाज कथाकार और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता के रूप में अपनी पहचान बनाई है।

संजय दत्त की संपत्ति

रिपोर्ट के मुताबिक, संजय दत्त Sanjay Dutt  की कुल संपत्ति 22.1 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी करीब 150 करोड़ रुपए आंकी गई है। उनकी आय का एक हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है, जिसके लिए वह 5-6 करोड़ रुपये लेते हैं। सामाजिक कार्यों में संजय दत्त हमेशा आगे रहते हैं। वह कई बार आगे आ चुके हैं और अनुदान दे चुके हैं। इतना ही नहीं संजय दत्त का नाम देश के सबसे अमीर टैक्स पेयर्स की लिस्ट में भी है.

फिलहाल संजय दत्त Sanjay Dutt अपनी पत्नी मान्यता दत्त के साथ आराम से जीवन बिता रहे हैं। वह और मान्यता दत्त दोनों अभिनेता की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की बेटी त्रिशला से प्यार करते हैं। तो कैसी लगी संजय दत्त की लव लाइफ? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही अगर आपके पास हमारे लिए कोई सुझाव है तो जरूर दें।

Back to top button