व्यापार

मुकेश अंबानी टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से हुए बाहर, इस भारतीय दिग्गज ने बता दी अपनी हैसियत

मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर गौतम अडानी ने एक बड़ी छलांग लगाकर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इस लिस्ट में गौतम 9वें स्थान पर हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक को तगड़ा झटका

मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 सबसे अमीरों की लिस्ट से बाहर

9वें स्थान पर पहुंचे गौतम अडानी

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को जोरदार झटका लगा है. दरअसल मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर गौतम अडानी ने एक बड़ी छलांग लगाकर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

मुकेश अंबानी टॉप 10 से बाहर

मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी इस बार टॉप रईसों की लिस्ट में 11वें पायदान पर खिसक गए हैं। इस लिस्ट में भारत के इकलौते दिग्गज गौतम अडानी ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए 9वां स्थान हासिल किया है.

अडानी की किस्मत बने रॉकेट

गौरतलब है कि देश के दिग्गज बिजनेसमैन और अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की दौलत रॉकेट की रफ्तार से बढ़ रही है. गौरतलब है कि पिछले दो दिनों में उनकी कुल संपत्ति में आठ अरब डॉलर यानी करीब 60 हजार करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. अदानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और अमेरिका के लैरी एलिसन को पीछे छोड़ दिया है।

शेयरों में भी जोरदार तेजी

इसी के साथ आपको बता दें कि अदाणी ग्रुप की सभी लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी दिख रही है. इससे अडानी की नेटवर्थ महज एक दिन में 3.26 अरब बढ़ गई है। इससे पहले उनकी कुल संपत्ति में एक ही दिन में बंपर 4.69 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था।और एक साल में कुल संपत्ति में 31.5 अरब की बढ़ोतरी

Back to top button