व्यापार

Air passengers के लिए बुरी खबर, फ्लाईट टिकट में 10 से 15 फीसदी तक का होगा इजाफा

Bad news for air travelers, flight tickets will increase by 10 to 15 percent

Bad news for air travelers – 16 जून को एविएशन टर्बाइन फ्यूल (Aviation Turbine Fuel) की कीमतें 16.3% बढ़ीं. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एटीएफ की कीमत 1,41,232.87 रुपये प्रति किलोलीटर हो गई है.

Air Fare Price Hike : हवाई यात्रियों (Air passengers) के लिए एक बुरी खबर है. एविएशन फ्यूल (ATF) की बढ़ती कीमतों और रुपये की गिरती वैल्यू से फ्लाइट टिकट महंगे होने वाले हैं. दरअसल आने वाले फेस्टिवल समय के दौरान सस्ती फ्लाइट की योजना बनी रहती हैं, तो यह आपके बजट के लिए एक बड़ा झटका शाबित हो सकता है. विमान में इस्तेमाल होने वाले ईंधन एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) की कीमत 16 जून को 16.3% बढ़ी है. इस वृद्धि के दौरान, दिल्ली में एटीएफ (ATF) की कीमत वृद्धि 1,41,232.87 प्रति किलोलीटर हो गई है, जो आने वाले दिनों में हवाई किराए में दिखाई देगी. कि एविएशन टरबाइन फ्यूल (ATF) की कीमतों में कितना उतर चढ़ाव हुआ है. Air passengers

Also Read : Pregnancy के चलते Deepika Padukone की सेट पर बिगड़ी तबीयत ? ले जाना पड़ा अस्पताल

Air passengers के लिए बुरी खबर, फ्लाईट टिकट में 10 से 15 फीसदी तक का होगा इजाफा
photo by google

 

10 से 15% महंगा हो सकता है हवाई सफर

PTI के मुताबिक, स्पाइसजेट के सीएमडी (CMD) अजय सिंह ने कहा कि एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) की कीमत में तेज बढ़ोतरी और डॉलर के मुकाबले रुपये के अवमूल्यन के कारण घरेलू एयरलाइंस के पास जल्द से जल्द किराया में वृद्धि करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. तभी उन्होंने कहा कि हवाई किराए में कम से कम 10 से 15% की वृद्धि की जानी चाहिए. (Air passengers)

क्या है एविएशन ऑयल की कीमत में बढ़ोतरी का कारण?

रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आई है. एटीएफ की कीमतों में तेजी का यह मुख्य कारण है. स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि ‘जून 2021 से अभी तक की एटीएफ कीमतों में 120 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. यह भारी वृद्धि और टिकाऊ नहीं है. केंद्र और राज्य सरकारों को एटीएफ पर लगने वाले टैक्स को कम करना होगा. (Air passengers)

Also Read – Abhishek की वजह से Aishwarya Rai की अधूरी ख्वाहिशें ? टूटते तारों को देख मांगी दुआ !

Air passengers के लिए बुरी खबर, फ्लाईट टिकट में 10 से 15 फीसदी तक का होगा इजाफा
photo by google

इंडियन एयरलाइंस पर क्या असर?

कोविड-19 के कारण पिछली कुछ तिमाहियों में घरेलू एयरलाइंस को काफी हनी हुआ है. महंगे एटीएफ ने एयरलाइंस की लागत 30 से 40% तक बढ़ा दी है. जिसका डायरेक्ट प्रभाव मुनाफे पर पड़ता है. बता दें, कि एटीएफ के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते मई 2022 में लोकप्रिय रूटों पर घरेलू रूटों पर यात्रियों को मई 2021 के मुकाबले 50 से 75 फीसदी ज्यादा भुगतान करना पड़ा. और इसकी वजह यही थी कि 10 से 15% महंगा हो सकता है हवाई सफर. (Air passengers)

Also Read – Ajay Devgan’s की बेटी न्यास इस विदेशी शख्स के साथ अनोखा रिश्ता, साया की तरह नही छोड़ता साथ, देखें तस्वीरें

Air passengers के लिए बुरी खबर, फ्लाईट टिकट में 10 से 15 फीसदी तक का होगा इजाफा
photo by google

Back to top button