व्यापार

Jio 5G प्लान्स का मुकेश अंबानी बेटे आकाश अंबानी के साथ खास प्लान !  2नों सस्ता या मंहगा, कैसा होगा प्लान ?

snn

Jio 5G Recharge Plan: दिवाली तक कई शहरों में 5जी सेवा शुरू हो जाएगी।  सवाल यह है कि 5जी का रिचार्ज कितने रुपये का होगा।  ज्यादातर कंपनियों ने इस पर स्पष्ट जवाब नहीं दिया है।  मुकेश अंबानी ने आईएमसी 2022 में इसके बारे में हिंट दिया था.

Jio 5G : इस संबंध में आकाश अंबानी  ने भी जानकारी दी है। सूत्र बता रहे हैं कि Jio 5G प्लान्स का मुकेश अंबानी बेटे आकाश अंबानी के साथ खास प्लान  कर रहे हैं! मुकेश अंबानी अपने बीच आकाश अंबानी के साथ बात कर रहे.दोनों सोच रहे होंगी की  2नों प्लान सस्ता या मंहगा होगा यही सोच रहे हैं? आइए जानते हैं उनकी डिटेल्स.

5जी सेवा शुरू होने के बाद हर कोई जानना चाहता है कि इसका रिचार्ज कितना होगा।  Airtel, Jio या Vi ने रिचार्ज प्लान का खुलासा नहीं किया है।  सूत्र बता रहे हैं कि Jio 5G प्लान्स का मुकेश अंबानी बेटे आकाश अंबानी के साथ खास प्लान  कर रहे हैं! मुकेश अंबानी अपने बीच आकाश अंबानी के साथ बात कर रहे. बेटे अंबानी आकाश अंबानी के साथ मिलकर  Jio 5G प्लांस की प्लानिंग कर रहे हैं दोनों सोच रहे होंगी की  2नों प्लान सस्ता या मंहगा होगा यही सोच रहे हैं? आइए जानते हैं उनकी डिटेल्स.
Jio 5G प्लान्स का मुकेश अंबानी बेटे आकाश अंबानी के साथ खास प्लान !  2नों सस्ता या मंहगा, कैसा होगा प्लान ?
photo by google
एयरटेल सेवा 8 शहरों (चुनिंदा स्थानों) में लाइव हो गई है।  Jio 5G सेवा दिवाली तक शुरू हो सकती है।  कंपनियों ने इसके रिचार्ज प्लान की जानकारी नहीं दी है। ….लेकिन जल्द ही अब इसका खुलासा हो जाएगा ….रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के प्लान को लेकर संकेत दिए हैं।  उन्होंने इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2022 के दौरान बताया कि कंपनी की 5जी सर्विस सस्ती होगी.
 मुकेश अंबानी ने दिया इशारा
Jio 5G प्लान्स का मुकेश अंबानी बेटे आकाश अंबानी के साथ खास प्लान !  2नों सस्ता या मंहगा, कैसा होगा प्लान ?
photo by google
 5G लॉन्च से पहले अपने संबोधन में उन्होंने कहा, ‘भारत ने भले ही थोड़ी देर से शुरुआत की हो, लेकिन हम बाकी दुनिया की तुलना में उच्च गुणवत्ता और अधिक किफायती 5G सेवाएं पेश करेंगे.
Jio 5G सेवा दिवाली तक चार शहरों में लाइव हो जाएगी।  कंपनी शुरुआत में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में सेवाएं शुरू करेगी।  Jio 5G का विस्तार…जल्द ही  अन्य शहरों में किया जाएगा.

https://twitter.com/mpparimal/status/1576087148482002945?s=20&t=qBN-mtt-PwOJZXUN94CX6Q

मुकेश अंबानी ने IMC 2022 में कहा, ‘मैं दिसंबर 2023 तक हमारे देश के हर शहर, हर तालुका और हर तहसील में 5G लाने की Jio की प्रतिबद्धता को दोहराना चाहता हूं.
आकाश अंबानी ने भी कहा- सस्ती होगी सर्विस
इस बात की जानकारी जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने भी दी।  उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि Jio 5G सर्विस अफोर्डेबल होगी।  हालांकि, कंपनी या किसी अधिकारी ने यह नहीं बताया है कि उपभोक्ताओं को रिचार्ज प्लान के लिए कितने रुपये खर्च करने होंगे।
उपभोक्ताओं को 4G से ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता है।  वहीं टेलिकॉम कंपनियां अपने रिचार्ज प्लान्स को किफायती रखने के लिए कई तरीके अपना सकती हैं।  कंपनियां शुरुआत में केवल प्रीमियम प्लान के साथ 5Gसेवाएं दे सकती हैं.
रिचार्ज प्लान की कीमत सेवाओं के लॉन्च होने पर सामने आएगी।  वहीं, 5G नेटवर्क आपको 4G के मुकाबले तेज स्पीड देगा।  इससे डेटा की खपत भी बढ़ेगी।  इस तरह उपभोक्ताओं की लागत भी बढ़ेगी.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker