व्यापार

Elon Musk के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने ट्विटर छोड़ा, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

snn

Elon Musk बने ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों (employees) ने ट्विटर (Twitter) छोड़ने का फैसला किया। इसमें बग फिक्सिंग इंजीनियर (fixing engineer) भी शामिल हैं। वहीं कस्तूरी ने कहा, उन्हें इसकी चिंता नहीं है. उनके पास सबसे अच्छे लोग हैं.

वाशिंगटन । ट्विटर इंक के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नए मालिक एलोन मस्क के अल्टीमेटम के बाद सोशल मीडिया (social media) कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। मस्क शीर्ष प्रबंधन समेत अपने आधे कर्मचारियों (employees) को पहले ही निकाल चुके हैं। मस्क ने गुरुवार देर रात ट्विटर पर कहा कि उन्हें इस्तीफे की चिंता नहीं है क्योंकि “सबसे अच्छे लोग रह रहे हैं .

आलाकमान को समझाने की कोशिश – Elon Musk 
गुरुवार को कस्तूरी ने कुछ शीर्ष कर्मचारियों से मुलाकात की और उन्हें रुकने के लिए मनाने की कोशिश की। कंपनी ने कर्मचारियों (employees) को यह भी सूचित किया कि वह सोमवार तक अपने कार्यालय बंद कर देगी और बैज तक पहुंच बंद कर देगी। एक सूत्र ने यह भी कहा कि सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार शाम को एक कार्यालय से कुछ कर्मचारियों (employees) को निकालना शुरू किया।

500 से ज्यादा कर्मचारी ट्विटर छोड़ चुके हैं – Elon Musk 
एक कर्मचारी ने कहा कि 500 ​​से अधिक कर्मचारियों ने गुरुवार को ट्विटर के आंतरिक चैट टूल पर अलविदा संदेश लिखे। कार्यस्थल ऐप ब्लाइंड पर एक सर्वेक्षण में, जो कर्मचारियों (employees) को उनके कार्य ईमेल पते से सत्यापित करता है और उन्हें गुमनाम रूप से जानकारी साझा करने की अनुमति देता है, 180 कर्मचारियों (employees) में से 42 प्रतिशत ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया। एक चौथाई ने कंपनी में ‘अनिच्छा से’ रहने का विकल्प चुना। केवल 7 प्रतिशत ने रहने के लिए ‘हां’ पर क्लिक किया।

बग फिक्सिंग इंजीनियरों ने इस्तीफा दिया – Elon Musk 
कंपनी छोड़ने के इच्छुक कर्मचारियों (employees) की संख्या का अनुमान लगाना तुरंत संभव नहीं था। कंपनी छोड़ने वालों में कई इंजीनियर हैं जो बग्स को ठीक करने और सर्विस आउटेज को रोकने के लिए काम करते हैं। उन्होंने कर्मचारियों (employees) के नुकसान के बीच मंच की स्थिरता पर भी सवाल उठाया।

Twitter ऐप का वर्शन धीमा होने लगा है
मामले से वाकिफ एक सूत्र के मुताबिक, ‘गुरुवार की शाम कर्मचारियों (employees) द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ट्विटर एप का वर्जन धीमा होने लगा। इसने अनुमान लगाया कि ट्विटर के सार्वजनिक संस्करण के रातोंरात टूटने का खतरा था। जब यह टूट जाता है तो कई इलाकों में इसे ठीक करने वाला कोई नहीं होता। वेबसाइट और ऐप आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडेटेक्टर के अनुसार, गुरुवार शाम को ट्विटर के आउटेज की रिपोर्ट 50 से बढ़कर लगभग 350 हो गई.Elon Musk 

मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को ईमेल किया
मस्क ने बुधवार को ट्विटर के कर्मचारियों (employees) को ईमेल करते हुए कहा: ‘एक सफल ट्विटर 2.0 बनाने और तेजी से प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफल होने के लिए, हमें बेहद चुस्त होने की जरूरत है।’ ईमेल ने कर्मचारियों (employees) से ‘हां’ पर क्लिक करने को कहा. Elon Musk 

कस्तूरी ने चुटकी ली
इस्तीफे की शुरुआत होते ही मस्क ने ट्विटर पर मजाक उड़ाया. ‘आप सोशल मीडिया( social media )पर एक छोटा सा भाग्य कैसे बनाते हैं?’ उन्होंने ट्वीट किया। ‘बड़े से शुरू करो।’

also read -Madhya Pradesh News: इतिहास में पहली बार जब बकरे देने लगे दूध, कीमत भैंस के बराबर

CM Shivraj shared  video :CM शिवराज ने सुकून देने वाला video किया शेयर, लोग कर रहे तारीफ
photo by google

also read – CM Shivraj shared video :CM शिवराज ने सुकून देने वाला video किया शेयर, लोग कर रहे तारीफ

Elon Musk के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने ट्विटर छोड़ा, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
photo by google

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker