व्यापार

Harvard नहीं सिखा पाएगा ऐसा Teamwork,दो बच्चो का आनंद महिंद्रा ने शेयर किया Viral Video

Anand Mahindra Latest Tweet: आनंद महिंद्रा प्रेरणादायक या फिर जरा हटके वीडियो शेयर करते रहते है अब उन्होने टीमवर्क और सहयोग को दिखाने वाला एक वीडियो ट्वीटर में शेयर किया है. महिंद्रा के इस वीडियो पोस्ट के जवाब में कई लोग टीमवर्क और सहयोग को दिखाने वाले पोस्ट शेयर कर रहे हैं. 

Anand Mahindra Latest Tweet:  देश की नामचीन उद्योगपतियों में शुमार महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) आए दिन प्रेरणादायक या फिर जरा हटके वीडियो शेयर करते हैं। उनके वीडियो पर लोग खूब तारीफ करते हैं। ऐसा ही एक वीडियो अब उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल से “द बेटर इंडिया” का यह वीडियो शेयर किया है। 12 सेकेंड के इस वीडियो में दो बच्चे एक ही साइकिल को चला रहे हैं. दोनों बच्चे दोनों ओर से पैडल मारकर साइकिल चला रहे हैं. दोनों का तालमेल इतना बढ़िया है कि बारिश के मौसम में भी साइकिल बिना गिरे लगातार आगे बढ़ रही है.

आनंद महिंद्रा ने लिखी यह बात

ये वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है, “टीमवर्क और सहयोग के लाभ को कम्युनिकेट करने के लिए हारवर्ड बिजनेस स्कूल के पास भी इससे बेहतर वीडियो नहीं होगा.” तो वहीं लोग अब दूसरे टैलेंट को भी शेयर करने लगे हैं।इस वीडियो को अब तक 60 हजार से ज्यादा लोगो ने पसंद किया है जबकि 7 लाख से ज्यादा लोगो ने देखा है।

इस वीडियो को लोग खूब कर रहे शेयर

आनंद महिंद्रा के इस वीडियो पोस्ट के जवाब में कई लोग टीमवर्क और सहयोग को दिखाने वाले पोस्ट शेयर कर रहे हैं.  @VivJonty ट्विटर हैंडल वाले एक व्यक्ति ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें टू-व्हीलर चला रहे दो लोग एक सीढ़ी ले जा रहे हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा है, “पुरानी यादें ताजा हो गईं. मैंने बचपन में ऐसा किया है. इस वीडियो को पोस्ट करने के लिए शुक्रिया सर…कैलाश कुशवाहा ने लिखा कि ऐसा हुनर सबके पास नहीं होता क्योंकि ये दोस्ती जीवन के हुनर की है। एक यूजर नकली मु:फट बाबा यूजर ने लिखा कि ये तो हमारा बचपन का खेल है। ये अलग बात है तब मोबाइल और कैमरा खरीदने की हैसियत नई थी। वरना ऐसे ऐसे प्रयोग दिखाते की फिरंगी यूनिवर्सिटीज चक्कर में आ जाते।

बढ़िया उदाहरण लेकिन रिस्की

इस वीडियो में बच्चों द्वारा की गई एक्टिविटी को कई लोग रिस्की बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, “सहयोग और टीमवर्क दोनों शानदार है लेकिन ये काफी रिस्की है…जैसा कि लोग कहते हैं कि ज्यादा रिस्क से शानदार रिजल्ट मिलते हैं.” दूसरे यूजर्स ने चलती सडक पर इन बच्चो का इस तरह साईकिल चलाकर अपनी जान खतरे मे डाली है इसलिए इस वीडियो को प्रेरणादायक नही कहा जा सकता।

एक यूजर्स किसान एकता मोर्चा ने लिखा वाह क्या बैलेंस है थोड़ा समझ से परे है कि इन्होंने शुरुआत कैसे की होगी और आख़िर में बैलेंस बनाते हुए उतरे कैसे होंगे।एक अन्य यूजर लिखा है, “मैं उस उम्र के उस पड़ाव में हूं जहां इस तरह का वीडियो देखने भर से मेरे टखने, घुटने और पीठ में दर्द होने लगता है.”

Back to top button