व्यापार

Mukesh Ambani vs Gautam Adani : संपत्ति में अडानी से आगे निकले अंबानी, मिला एशिया के सबसे रईसी का ताज,Top-10 Billionaires की लिस्ट

Mukesh Ambani vs Gautam Adani : Ambani surpassed Adani in wealth, got the crown of Asia's richest

Mukesh Ambani vs Gautam Adani : Ambani surpassed Adani in wealth – दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की सूची में भारत और एशिया के मुकेश अंबानी और गौतम अडानी ही हैं, पिछले 24 घंटे में गौतम अडानी की संपत्ति में 2.42 अरब (करीब 187.35 अरब रुपये) की कमी आई है,आइए जानते हैं फिलहाल मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani Networth) और गौतम अडानी (Gautam Adani Networth) सहित दुनिया के 10 सबसे रईस शख्स के पास कितनी दौलत है.

कहानी को हाइलाइट करें

संपत्ति में गिरावट के बावजूद Musk नंबर 1

दसवें स्थान पर आए गौतम अडानी

Mukesh Ambani vs Gautam Adani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं, इस मामले में उन्होंने अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी (गौतम अडानी नेटवर्थ) को पीछे छोड़ दिया है, मुकेश अंबानी एक बार फिर से ना सिर्फ भारत, बल्कि एशिया के सबसे बड़े रईस शख्स बन गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने सबसे ज्यादा संपत्ति के मामले में गौतम अडानी को भी पछाड़ दिया है. जिससे रईसी का ताज एक बार फिर मुकेश अम्बानी के नाम हो गया हैं.

Also Read – KGF 2 Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर रॉकी भाई का जलवा बरकरार, हर दिन बढ़ रही कमाई,अमिताभ,अजय देवगन व टाइगर श्राफ फुस्स

Mukesh Ambani vs Gautam Adani : संपत्ति में अडानी से आगे निकले अंबानी, मिला एशिया के सबसे रईसी का ताज
photgo by google

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के अनुसार, रिलायस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance) के चेयरमैन मुकेश अंबानी Mukesh Ambani दुनिया के आठवें सबसे अमीर शख्स हैं। वहीं फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के मुताबिक अंबानी छठे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में गौतम अडानी नौवें स्थान पर हैं,अडानी ग्रुप के 59 वर्षीय फाउंडर पोर्ट और एयरोस्पेस से लेकर थर्मल एनर्जी और कोयले तक की कंपनियों को नियंत्रित करते हैं.

 यहाँ देखिए Top-10 Billionaires की लिस्ट

Mukesh Ambani vs Gautam Adani : संपत्ति में अडानी से आगे निकले अंबानी, मिला एशिया के सबसे रईसी का ताज
photo by google

अंबानी दुनिया के सबसे बड़े तेल रिफाइनिंग कॉम्प्लेक्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज को नियंत्रित करते हैं। उनके अन्य व्यवसायों में पूरे भारत में 4G वायरलेस नेटवर्क भी शामिल है. पिछले कुछ महीनों से अडानी और अंबानी अरबपतियों की लिस्ट में शीर्ष स्थान के लिए पदों की अदला-बदली कर रहे हैं.

मुकेश अंबानी दुनिया के 9वें सबसे अमीर शख्स हैं.

मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की सूची में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं ब्लूमबर्ग बिलेनेयर इंडेक्स के ताजा आंकड़ों के मुताबिक वह एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं, इसकी कुल संपत्ति बढ़कर 96.1 अरब डॉलर (करीब 7438.11 अरब रुपये) हो गई, यह उनकी रैंकिंग में एक नया बदलाव है, इससे पहले गौतम अडानी लंबे समय तक दौलत के मामले में उनसे आगे थे, पिछले 24 घंटे में मुकेश अंबानी Mukesh Ambani की संपत्ति में 9.86 मिलियन डॉलर (करीब 763.16 करोड़ रुपये) का इजाफा हुआ हैं.

Also Read – Navya Naveli Nanda Love Life : अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या पति को छोड़ इस एक्टर को कर रही डेट? अफेयर की चर्चा के बीच ऐसे साथ दिखे दोनों

Mukesh Ambani vs Gautam Adani : संपत्ति में अडानी से आगे निकले अंबानी, मिला एशिया के सबसे रईसी का ताज
photo by google

दसवें स्थान पर आए गौतम अडानी

इसी तरह 2 जून से आए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी 10वें नंबर पर हैं, एक दिन में उनकी संपत्ति में 2.42 अरब (करीब 7,187.35 अरब) की गिरावट आई, तब से, उनकी कुल संपत्ति 95.6 बिलियन, या 8408.69 बिलियन हो गई है, दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की सूची में भारत और एशिया के मुकेश अंबानी Mukesh Ambani और गौतम अडानी ही हैं.

संपत्ति के नुकसान के बावजूद Elon musk No-1

इस सूची में टेस्ला इंक Tesla INC के  फाउंडर एलोन मस्क का नेटवर्थ इस समय पहले नंबर पर हैं, हालांकि, पिछले 24 घंटों में Elon Musk की संपत्ति में 4.22 अरब डॉलर (करीब 326.69 अरब रुपये) की कमी आई है, बाबजूद इसके एलोन मस्क की कुल संपत्ति 227 अरब डॉलर हैं. Mukesh Ambani

Growing distance in Amitabh Jaya : अमिताभ जया में बढ़ती दूरियां, “ऐश्वर्या रही बड़ी वजह !”

Mukesh Ambani vs Gautam Adani : संपत्ति में अडानी से आगे निकले अंबानी, मिला एशिया के सबसे रईसी का ताज
photo by google

Back to top button