व्यापार

 Royal Enfiled – भारत में Royal Enfield ने में पेश की नई Super Meteor 650 , बुकिंग शुरू

snn

Royal Enfiled की यह बाइक भारतीय कार लाइनअप की सबसे महंगी मॉडल हो सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को अगले साल जनवरी में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है।

Royal Enfield Super Meteor 650 : अग्रणी प्रदर्शन बाइक निर्माता Royal Enfield ने हाल ही में इटली में EICMA मोटर शो में अपनी नई बाइक Super Meteor 650 को प्रदर्शित किया। अब कंपनी ने भारत में चल रहे राइडर मेनिया के पहले दिन इस बाइक को शोकेस किया है।

तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में बाइक प्रेमी उमड़े। कंपनी ने इस बाइक को शोकेस करने के अलावा इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। दिलचस्प बात यह है कि फिलहाल इसकी बुकिंग सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए शुरू हुई है जो राइडर मेनिया में हिस्सा ले रहे हैं  Royal Enfiled

जानकारी के अनुसार नई Super Meteor 650 को अगले साल जनवरी महीने तक इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी ने इस बाइक को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट भी कर दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि, ये कंपनी की तरफ घरेलू बाजार में पेश की जाने वाली सबसे महंगी बाइक होगी. आकर्षक लुक और डिज़ाइन के नाते इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं. Royal Enfiled

कैसी है रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर 650 . Royal Enfiled

Royal Enfield की नई Super Meteor 650 को कंपनी ने रेट्रो क्रूज़र डिजाइन के साथ अपराइड राइडिंग पोजिशन दी गई है. इसमें टियर-ड्रॉप शेप फ्युल टैंक और पिछले पहियों के लिए चंकी फेंडर दिया गया है. सर्कूलर हेडलाइट, राउंड टेललाइट, टू-पीस सीट इस बाइक को और भी बेहतर लुक देते हैं, हालांकि इसमें ग्रैब रेल नहीं दिया गया है. इसमें आकर्षक अलॉय व्हील्स के साथ ही ट्युबलेस टायर और ट्रिपर नेविगेशन पॉड भी दिया गया है. इसके इंजन से आप भले ही पहले से इस्तेमाल किया गया हो, लेकिन इसका चेचिस और फ्रेम पूरी तरह से नया है.

Royal Enfiled Super Meteor 650 .  Royal Enfiled
साइज़ की बात करें तो इसकी लंबाई 2,260 एमएम, चौड़ाई – 890 एमएम (बिना मिरर के), उंचाई – 1155 एमएम, सीट की उंचाई – 740 एमएम और इसका कुल वजन 241 किलोग्राम ( 90% फ्यूल और ऑयल के साथ) है. इसमें आपको 1,500 एमएम का व्हीलबेस और 135 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है. एक क्रूज़र के तौर लांग टूर को ध्यान में रखते हुए इसमें 15.7 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है.

Also Read – मां ने पहले पति को छोड़ दूसरे शख्स से किया प्यार,बच्चों ने खुशी-खुशी करा दी शादी !

Royal Enfiled - भारत में Royal Enfield ने में पेश की नई Super Meteor 650 , बुकिंग शुरू
PHOTO BY GOOGLE

Also Read – फ्री में ले सकते हैं एलपीजी गैस कनेक्शन, घर बैठे ऐसे करें अप्लाई

Royal Enfiled - भारत में Royal Enfield ने में पेश की नई Super Meteor 650 , बुकिंग शुरू
PHOTO BY GOOGLE

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker