व्यापार

Samsung-Xiaomi-Vivo को पीछे छोड़,ये बनी दुनिया का फास्टेस्ट ग्रोइंग 5G स्मार्टफोन ब्रांड,पढ़े खबर

5G Android स्मार्टफोन के मामले में Realme सबसे बड़ा ब्रांड बनकर अपना सिक्का जमाया है। 2021 की तीसरी माह के दौरान, Realme पिछले वर्ष की तुलना में 831% की रिकॉर्ड वृद्धि दर के साथ एक बढ़ता हुआ स्मार्टफोन ब्रांड रहा है। जो realme के लिए काफी गर्व की बात है। इस बात की पुष्टि Counterpoint रिसर्च द्वारा किया गया है।

नई दिल्ली । Xiaomi-Samsung और Vivo जैसे स्मार्टफोन ब्रांड का दुनिया पर दबदबा बना हुआ है लेकिन 5G स्मार्टफोन के मामले में शाओमी,वीवो और सैमसंग तीनो को ही realme ने पीछे छोड़ दिया हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2021 की तीसरी माह के दौरान, Realme पिछले वर्ष की तुलना में 831% की रिकॉर्ड वृद्धि दर के साथ एक बढ़ता हुआ स्मार्टफोन ब्रांड रहा है। जो realme के लिए काफी गर्व की बात है। इस बात की पुष्टि Counterpoint रिसर्च द्वारा किया गया है।
 


कैसी रही 5G स्मार्टफोन सेल  एक रिपोर्ट के मुताबिक ग्लोबली स्तर पर Realme 5G स्मार्टफोन की ग्रोथ रेट 121% रही है। ऐसे में रियलमी दुनिया का 6वां सबसे बड़ा Android आधारित 5जी स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। Realme स्मार्टफोन की चीन में सबसे ज्यादा बिक्री होती है। इसके बाद भारत उसके बाद और भी यूरोप का नंबर आता है। सीनियर एनालिस्ट वरुण मिश्रा के मुताबिक, भारत में रियलमी की 5G सेल्स साल-दर-साल 9519 फीसदी बढ़ी है। यह ऐसे समय में है जब भारत में 5G नेटवर्क उपलब्ध नहीं है। अगर चीन की बात करें तो पिछले साल की तुलना में इस साल 5जी स्मार्टफोन की बिक्री में 830% की बढ़ोतरी हुई है।

ये हैं टॉप 5 फास्टेस्ट ग्रोइंग 5G ब्रांड Realme के बाद, Oppo और Vivo जैसे ब्रांड दूसरे सबसे तेजी से बढ़ते 5G ब्रांड हैं। ओप्पो ने 2021 की तीसरी तिमाही में 147% की ग्रोथ रेट हासिल की है। इस दौरान वीवो की ग्रोथ रेट 147 फीसदी रही। जबकि शाओमी 134 फीसदी की ग्रोथ रेट के साथ चौथे नंबर पर आ सकती है। सैमसंग 70 फीसदी के साथ पांचवें स्थान पर है।

आईये जानते है टॉप 5 कंपनी के फास्टेस्ट ग्रोइंग के बारे मे

Realme – 831 फीसदी ग्रोथ रेट

Oppo – 165 फीसदी ग्रोथ रेट

Vivo – 147 फीसदी ग्रोथ रेट

Xiaomi – 134 फीसदी ग्रोथ रेट

Samsung – 70 फीसदी ग्रोथ रेट

Back to top button