व्यापार

Jeep Meridian 7 Seater SUV को लॉन्च से पहले 1200 बुकिंग मिलीं

The Jeep Meridian 7 Seater SUV received 1200 bookings before launch

snn

Jeep Meridian 7 Seater SUV – जीप मेरिडियन के लिए बुकिंग 3 मई, 2022 से शुरू हुई थी और अब तक बुकिंग के मामले में कंपनी को एसयूवी के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है.

Jeep Meridian 7 Seater SUV – जीप इंडिया कल अपनी 7-सीटर एसयूवी – मेरिडियन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है.कार के लॉन्च से पहले कंपनी ने 3 मई 2022 से एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी और इसका रिस्पॉन्स अच्छा रहा है. कारैंडबाइक ने खुलासा किया है कि लॉन्च से पहले ही एसयूवी को 1200 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है और यह दर्शाता है कि भारत में 7-सीटर पूर्ण आकार एसयूवी SUV सेगमेंट में कितनी दिलचस्पी है.

Esha Gupta बाबा निराला के साथ जमकर करेगी मस्ती, जिसे देख फैन्स की निकल जायेगी आह

Jeep Meridian 7 Seater SUV को लॉन्च से पहले 1200 बुकिंग मिलीं
photo by google

वास्तव में, इनमें से 300 बुकिंग कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर देश में बुकिंग शुरू करने से पहले आ गए थे. जीप मेरिडियन एक ऐसे सेगमेंट में कदम रख रही है, जिसमें पहले से ही फुल-साइज एसयूवी सेगमेंट के किंग टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसे खिलाड़ी हैं, क्योंकि एसयूवी SUV की औसत बिक्री लगभग 2000 यूनिट प्रति माह है। दूसरी SUV जो प्रतिस्पर्धा करती है वह है MG Gloster, जो तकनीक से भरपूर है.

फॉर्च्यूनर ने अब तक 2000 यूनिट्स की औसत मासिक बिक्री के साथ इस सेगमेंट में टॉप किया है.

मेरिडियन भी काफी फीचर लोडेड है. उपकरण के संदर्भ में, जीप मेरिडियन एसयूवी 10.1-इंच टचस्क्रीन, 10.2-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक एम्बेडेड सिम से जुड़ी कार तकनीक, एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस फोन चार्जिंग, पावर्ड फ्रंट सीटों के साथ आएगी. इसके अलावा आपको हवादार सीटों के साथ और भी बहुत कुछ मिलेगा. सुरक्षा के लिहाज से नई मेरिडियन एसयूवी में छह एयरबैग, एक 360 डिग्री कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग शामिल है.

Jeep Meridian Engine and Power:

जीप मेरिडियन का निर्माण कंपनी के पुणे के पास रंजनगांव प्लांट में किया जाएगा और फिलहाल इसे केवल डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा. जीप मेरिडियन एसयूवी SUV परिचित 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर स्वचालित इकाइयों के साथ 168 बीएचपी और 350 एनएम का टार्क पैदा करता है. फ्रंट-व्हील-ड्राइव सिस्टम दोनों गियरबॉक्स के साथ एक मानक फिटमेंट के रूप में आता है, लेकिन प्रस्ताव पर एक AWD भी है।.जीप का दावा है कि 82 प्रतिशत तक मेरिडियन एसयूवी स्थानीय घटकों का उपयोग करती है.

जीप मेरिडियन को खरीदने के इच्छुक लोग इस प्रीमियम एसयूवी की प्री बुकिंग को 3 मई 2022 से शुरू करने की घोषणा कर दी है। प्री बुकिंग की घोषणा होने के बाद कंपनी इस एसयूवी SUV को जून में डिलिवर करना शुरू कर देगी.

नशे में टल्ली Poonam Pandey का नाइट क्लब का वीडियो हुआ वायरल,1 पल के लिए दिखा दी अपना प्राइवेट पार्ट

Jeep Meridian 7 Seater SUV को लॉन्च से पहले 1200 बुकिंग मिलीं
photo by google

10.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार

कंपनी की दावा है कि ये जीपी मेरिडियन मात्र 10.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार हासिल कर सकती है. इसके अलावा कंपनी का यह भी दावा है कि इस एमपीवी में 198 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है

Jeep Meridian Rivals:

एसयूवी SUV सेगमेंट में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी SUV का मुकाबला, महिंद्रा स्कॉर्पियो, मारुति एक्सएल6, महिंद्रा मोराजो के साथ होना तय है.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker