व्यापार

Tata Punch और Mahindra KUV100 का जोरदार मुकाबला करने आ रही ये दमदार मिनी SUV, Look ऐसा जिसे लेने का करेगा मन

Citroen C3 का जो डिजाइन सामने आया है जो काफी आकर्षक माडल वाला है, उसमें देखा जा सकता है की वह काफी स्टाइलिश दिखता है. डिज़ाइनर्स ने Citroen C3 को SUV जैसा लुक दिया है और यह कुछ हद तक Hyundai Venue से मिलता जुलता है।

नई दिल्ली। कंपनियों ने भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में अपने वाहन लॉन्च किए हैं। हाल के वर्षों में देश के कार क्षेत्र में सबसे अधिक मांग वाला सेगमेंट माइक्रो SUV सेगमेंट है, जिसमें मारुति, टाटा और महिंद्रा जैसी प्रमुख कंपनियों की कारें शामिल हैं। जिसे लोगो ने काफी पसंद किया है , वही दूसरी कंपनी अब इस सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि अब इस सेगमेंट में Citroen का नाम भी शामिल होने जा रहा है, जो बहुत जल्द भारतीय बाजार में अपनी खुद की माइक्रो SUV लॉन्च करने जा रही है, जिसका नाम Citroen C3 रखा गया है।

सिट्रोन सी 3 का डिजाइन होगा ऐसा

Citroen C3 का जो डिजाइन सामने आया है जो काफी आकर्षक माडल वाला है, उसमें देखा जा सकता है की वह काफी स्टाइलिश दिखता है. डिज़ाइनर्स ने Citroen C3 को SUV जैसा लुक दिया है और यह कुछ हद तक Hyundai Venue से मिलता जुलता है। हालाँकि, इसका डिज़ाइन Citroen की डिज़ाइन पर बनाया गया है और इसमें कंपनी के कुछ हस्ताक्षर एलेमेंट दिखाई दे सकते हैं।

फ्रंट बंपर में ऑरेंज एलिमेंट्स

इस SUV में ब्लैक क्लैडिंग और ऑरेंज रूफ है। फ्रंट बंपर में ऑरेंज एलिमेंट्स, ब्लैक आउट पिलर और रूफ रेल, डुअल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स हैं। पीछे हिस्से में अपराईट टेल गेट, वर्गाकार टेल लैंप व ब्लैक क्लैडिंग के साथ डुअल टोन बम्पर दिया गया है।साइट्रॉन लोगो भी पीछे दिया है। हाल ही में उनकी अंदरूनी जानकारी सामने आई है। इसमें कई बटनों के साथ तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है, इसलिए यह कहना सुरक्षित है कि यह एक मल्टी-फ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील है।

सिट्रोन सी 3 का एक्सटीरियर

अगर एक्सटीरियर की बात करें तो इसके एक्सटीरियर में दोनों तरफ LED हेडलाइट्स और DRL यूनिट के साथ एक स्मार्ट इंटरफेस है। इस कार का बोनट स्पोर्टी है। Citroen C3 180 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगा। … नारंगी-काले, नीले-सफेद और ग्रे-काले संयोजन के अलावा, इसमें नारंगी-सफेद दोहरे स्वर बाहरी रंग होंगे

सिट्रोन सी 3 का इंटीरियर

CitroenC3 के बारे मे इस साल 16 सितंबर को बताया । इसके लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके इंटीरियर की एक फोटो जारी की है जिससे पता चलता है कि इसका इंटीरियर काफी अच्छा होगा और काफी जगह देखने को मिलेंगी, इसका व्हीलबेस 2,540mm का है। Citroen का वादा है कि पिछली सीटों में सेगमेंट में से काफी अच्छा जगह मिलेगा ।

सिट्रोन सी 3 का इंजन

कार के इंजन के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, C3 क्रॉसओवर में 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्प होने की उम्मीद है। इसमें इंजन के अलावा मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है.

सिट्रोन सी 3 की कीमत

कंपनी ने Citroen C3 की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इस कार की कीमत 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। एक बार भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद, हाल ही में लॉन्च किए गए टाटा पंच के साथ सीधे मुकाबले करने की उम्मीद है, लेकिन यह मारुति एस्प्रेसो, महिंद्रा केयूवी 100 एनएक्सटी के साथ भी मुकाबला करेगी।

Back to top button