छत्तीसगढ़

एसपी ने 21 पुलिस ऑफिसरों का किया Transfer तो नाराज 2 विधायको ने ऐसे ठासा, कहा- हमसे क्यों नही पूछा !

When the SP transferred 21 police officers, the angry 2 MLAs got angry like this, said - why didn't you ask us!

पुलिस ट्रांसफर : विधायकों ने पुलिस अधिकारियों की तबादला Transfer सूची पर कड़ा रुख अपनाया, सर्किट हाउस में एसपी को बुलाया, तबादला सूची बंद करने को कहा, कुछ पुलिस अधिकारियों ने मुझे अन्य थानों और चौकियों में शामिल होने के लिए कहा है.

सूरजपुर। पुलिस तबादला : सूरजपुर एसपी रामकृष्ण साहू द्वारा 13 मई को पुलिस विभाग में जारी की गई तबादला Transfer सूची को लेकर जिले में तरह-तरह की चर्चा चल रही है. बताया जाता है कि तबादला आदेश को लेकर इलाके के दोनों विधायक उनसे काफी नाराज हैं.

एसपी ने 21 पुलिस ऑफिसरों का किया Transfer तो नाराज 2 विधायको ने ऐसे ठासा, कहा- हमसे क्यों नही पूछा !
photo by google

Read also- Ashram 3 Release Date : आश्रम 3 में Esha Gupta ने Tridha Choudhury को छोड़ा पीछे, कामुक अवतार दिखाकर बाबा निराला को किया खुश

तबादला सूची जारी होने से पहले उनसे क्यों नहीं पूछा गया, इससे असंतुष्ट होने का कारण था। बताया जाता है कि विधायकों ने नाराजगी जताने के लिए एसपी को सर्किट हाउस बुलाया और तबादला Transfer सूची बंद करने को कहा. एसपी ने लिखित में नहीं मौखिक रूप से कहा कि जिसे भी पदस्थापित किया गया है वह वहीं रहे।

ज्ञात हो कि 14 मई की देर शाम सूरजपुर के एसपी रामकृष्ण साहू ने तबादला आदेश जारी कर 3 निरीक्षकों, 10 उप निरीक्षकों और 8 सहायक उप निरीक्षकों का तबादला कर दिया. तबादला Transfer आदेश जारी होने से एक तरफ पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है तो दूसरी तरफ शहर में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

एसपी ने 21 पुलिस ऑफिसरों का किया Transfer तो नाराज 2 विधायको ने ऐसे ठासा, कहा- हमसे क्यों नही पूछा !
photo by google

जिले के नवनियुक्त एसपी ने कई थाना प्रभारियों सहित पुलिस अधिकारियों के तबादला Transfer आदेश को स्वीकार करते हुए तत्काल स्थानान्तरण स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिये. आदेश के बाद कुछ पुलिसकर्मियों के आने की भी खबर है। वहीं प्रशासनिक दृष्टि से तबादला आदेश जिला विधायकों को इतना खटक रहा था कि पुलिस अधीक्षक को उनसे खफा भी होना पड़ा.

एसपी ने 21 पुलिस ऑफिसरों का किया Transfer तो नाराज 2 विधायको ने ऐसे ठासा, कहा- हमसे क्यों नही पूछा !
photo by google

सूत्रों की माने तो दोनों विधायकों ने मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक को सर्किट हाउस तलब किया था. विधायकों के इस तरह के रवैये पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

विधायकों ने तबादला आदेश को रोकने का दिया निर्देश

एसपी रामकृष्ण साहू द्वारा प्रकाशित 21 पुलिस अधिकारियों की तबादला Transfer सूची में 5 थाना प्रभारी व 6 चौकी प्रभारी भी शामिल हैं. प्रभावित थानों और चौकियों के ज्यादातर प्रभारी प्रेमनगर और भटगांव विधानसभा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं. वहीं, विधायकों ने पुलिस

अधीक्षक से तबादला आदेश पर रोक लगाने को कहा है.

इधर, विधायकों से बात कर पुलिस सुपर की लिखित सूची रद्द होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि, सूत्रों ने कहा कि चर्चा चल रही है क्योंकि संबंधित लोगों को उनके कार्यस्थलों पर रहने के लिए मौखिक निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले पूर्व पुलिस अधीक्षक ने तबादला Transfer आदेश जारी किया था जिसमें संशोधन किया जाना था। लेकिन आगे जो भी होता है बाजार ट्रांसफर ऑर्डर को लेकर चर्चाओं से गुलजार है।

ऐसा भटगांव विधायक ने कहा

भटगांव के विधायक पार्श्वनाथ राजवाड़े ने संवाददाताओं को बताया कि जिले के अन्य जिलों के निरीक्षकों को फिलहाल जिले में स्थानांतरित कर दिया गया है. वे अभी तक जिले में शामिल नहीं हुए हैं। ऐसे में फिलहाल किसी भी तरह का तबादला Transfer करना ठीक नहीं होगा। निरीक्षकों को ज्वाइनिंग के बाद तबादला Transfer आदेश जारी करने को कहा गया है।

तब तक यथास्थिति बनाए रखने को कहा गया है। विधायक ने कहा कि जो लोग विभाग में अच्छा कर रहे हैं उन्हें मौका दिया जाए और अच्छी जगह दी जाए. प्रभारी व्यक्ति ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो अपने अधीनस्थों के साथ जनता की अच्छी तरह से सुनता हो, किसी को जिम्मेदारी नहीं दी जानी चाहिए।

 

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker