क्राइम

टूटने की कगार पर दो बहनों का परिवार, बड़ी बहन बोली- मेरा पति नपुंसक है और गैर मर्द से संबंध बनाने का डालता है दबाव

दोनों बहनों का परिवार दहेज लोभी ससुरालवालों के कारण टूटने की कगार पर है जिसे लेकर दोनों बहनों ने महिला थाना पड़ाव में शिकायत दर्ज कराई है। एक बहन ने आरोप ये भी लगाया है कि उसका पति नपुंसक है जो कि उस पर गैर मर्द के साथ संबंध बनाने का दबाव बनाता है।

ग्वालियर. जिन दो बहनों की डोली एक ही मंडप से उठी और विदा हुई थी उन दो बहनों का परिवार अब एक साथ टूटने की कगार पर पहुंच गया है। इसके पीछे ना केवल दहेज बताया जा रहा है बल्कि पति को नपुंसक के साथ गंभीर आरोप बड़ी बहन के द्वारा लगाया गया है । मामला ग्वालियर के निम्बाजी खो इलाके का है। यहां रहने वाले एक परिवार की दो बेटियों की शादी साल 2020 में एक ही मंडप में भिंड के रहने वाले दो सगे भाइयों से हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक चला लेकिन दो साल बाद ही अब दोनों बहनों का परिवार दहेज लोभी ससुरालवालों के कारण टूटने की कगार पर है जिसे लेकर दोनों बहनों ने महिला थाना पड़ाव में शिकायत दर्ज कराई है। एक बहन ने आरोप ये भी लगाया है कि उसका पति नपुंसक है जो कि उस पर गैर मर्द के साथ संबंध बनाने का दबाव बनाता है।

ये है पूरा मामला..
ग्वालियर के निम्बाजी इलाके में रहने वाले परिवार की दो बेटियों इना व मिना (दोनों के बदले हुए नाम) की शादी की साल 2020 में भिंड के रहने वाले दो सगे भाईयों गुलशन और छोटू से हुई थी। आरोप है कि शादी के दो माह बाद ही दोनों बहनों को ससुराल में दहेज के लिए ना केवल मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दी बल्कि शारीरिक रूप से भी उनका प्रताड़ना शुरू कर दी । दोनों बहनों से ससुराल वाले दो-दो लाख रुपए और बाइक की डिमांड की गई। शुरुआत के दिनों में बहनों ने सारे अत्याचार यह सोचकर सहन कर लिए किस्सा है आगे चलकर सब कुछ ठीक-ठाक हो जाए लेकिन उनकी सोच बिल्कुल गलत नहीं करें बल्कि वक्त के साथ बात और बिगड़ती चली गई। दोनों बहनों के साथ मारपीट की जाने लगी और घर से निकाल दिया गया। दोनों बहनें अपने मायके पहुंची और पिता को अपनी आपबीती बताई। लोक लाज का डर और बेटियों की जिंदगी के बारे में सोचकर इना और मिना के पिता ने बेटियों के ससुरालवालों से संपर्क किया । लेकिन ससुराल वाले अपनी जिद पर अड़े रहे। ससुराल वाले घर आए और दो टूक शब्दों में कहा कि अगर बेटियों को ससुराल भेजना तो पैसों और बाइक के साथ भेजा वरना नहीं।

बहनों ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
बार-बार के प्रयासों के बाद भी जब इना और मिना (बदले हुए नाम) के ससुरालवाले राजी नहीं हुए तो दोनों बहनों ने दहेज लोभी पति, ससुर, दादा ससुर, ननद के खिलाफ पुलिस में दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज कराते वक्त बड़ी बहन मिना ने पति गुलशन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसका कहना है कि पति नपुंसक है और उस पर गैर मर्द से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता है। जब इस बात का उसने विरोध किया तो उसके साथ गाली गलौज कर मारपीट भी की। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है लेकिन अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। सूत्र बताते हैं कि लड़के पक्ष काफी धनाढ्य लोग हैं संभवत पुलिस को पैसे देकर अपनी गिरफ्तारी को टाल रहे हैं देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कब तक बोले समाज के इन हैवानो पर कार्यवाही करती है।

Back to top button