क्राइम

रतलाम Collector की रोक, फिर भी आधी रात को हो रहा अवैध काम

Ratlam Ratlam collector's stop, still illegal work happening at midnight's stop, still illegal work happening at midnight

मध्य प्रदेश के रतलाम कलेक्टर Collector ने रात 10 बजे के बाद नलकूपों की खुदाई पर रोक लगा दी है, लेकिन कलेक्टर रतलाम को अवैध काम करने वालों का डर नहीं है. रात 12 बजे से ही धरती को साफ करने का काम चल रहा है।

कलेक्टर Collector और जिला मजिस्ट्रेट ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रात 10 बजे के बाद जिले में नलकूपों की खुदाई पर रोक लगा दी है. इसके बाद भी यह काम करने वाले कलेक्टर के निर्देश से नहीं डरते। बड़बर के पास एक निजी कॉलोनी में सुबह करीब एक बजे भारी नलकूप खोदे जा रहे थे. क्षेत्र के लोगों ने अधिकारियों को फोन किया लेकिन कोई कार्रवाई करने नहीं आया। मामला मंगलवार को कलेक्टर Collector  के संज्ञान में आया।

रतलाम Collector की रोक, फिर भी आधी रात को हो रहा अवैध काम
photo by google

Read also-Divorced पुरुषों की तरफ इन 4 वजहों से आकर्षित होती लड़कियां

मशीनें शोर कर रही थीं

हालांकि, गर्मियों में, नलकूपों की खुदाई तब तक प्रतिबंधित है जब तक कि पीने के पानी की बहुत आवश्यकता न हो। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाया कि ट्यूबवेल खनन के कारण शोर होता है, जहां निर्धारित मानक के अत्यधिक ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रतिबंधित है। ऐसे में नलकूप खोदने से मशीन द्वारा उत्पन्न शोर से रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसे देखते हुए बैन जारी किया गया है।

रतलाम Collector की रोक, फिर भी आधी रात को हो रहा अवैध काम
photo by google

परेशान निवासी

दरअसल, बड़ाबार क्षेत्र में राजबाग कॉलोनी के बगल में एक और निजी कॉलोनी बनाई जा रही है. इस कॉलोनी में रात में नलकूप खोदे जा रहे थे। राजबाग क्षेत्र के निवासियों ने इसका विरोध कर औद्योगिक थाने को सूचना दी। अगर 30 मिनट तक कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो मीडिया को सूचित किया जाता है। सुबह मामले की सूचना कलेक्टर Collector को भी दी गई।

 

Back to top button