क्राइम

Sidhu Moosewala siddhu muswala murder case -Sidhu Moosewala की सरेआम हत्या के बाद सूबे में आक्रोश,30 गोलिया चली 7 गिरफ्तार

Sidhu Moosewala siddhu muswala murder case - After the public murder of Sidhu Moosewala, outrage in the state, 30 bullets fired, 7 arrested

पंजाबी गायक सिद्धू मुसवाला Sidhu Moosewala की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद से पंजाब के लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। उधर, मुसवाला के पिता बलकौर सिंह ने हत्या को लेकर मानसा सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. मुसेवाला Sidhu Moosewala के पिता ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

पंजाबी गायक सिद्धू मुसवाला Sidhu Moosewala हत्याकांड- 30 गोलिया चली 7 गिरफ्तार
photo by google

 मामले में 7 गिरफ्तार
मुसेवाला Sidhu Moosewala के पिता के आरोप पर मानसा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307, 341 और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 और 27 शामिल हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, उनके नामों का खुलासा नहीं किया गया था। पुलिस मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने की मांग कर रही है।सोमवार को पुलिस मनसा थाने में सिद्धू मूसेवाला Sidhu Moosewala की थार गाड़ी की जांच कर रही है. पुलिस ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की कार पर गोलियों के निशान थे। वहीं पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह सिद्धू Sidhu Moosewala के घर के बाहर भी पुलिस तैनात कर दी गई है.

हमले में इस्तेमाल की गई एएन-94 रूसी असॉल्ट राइफल

सिद्धू मूसेवाला Sidhu Moosewala की हत्या के मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पंजाब के मनसा जिले में हत्या के स्थान पर मिली गोलियों से स्पष्ट संकेत मिलता है कि हमला एएन 94 रूसी असॉल्ट राइफल से किया गया था। पुलिस ने मौके से एक पिस्टल भी बरामद की है। साफ है कि हमले में एएन-94 का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, पुलिस ने कहा कि एएन-94 का इस्तेमाल पंजाब में दुर्लभ है।

गुंडे गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली है

गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला Sidhu Moosewala की हत्या के तीन घंटे बाद एक फेसबुक पोस्ट में घटना की जिम्मेदारी ली थी। उन्होंने लिखा, “मेरे सहयोगी की हत्या में मुसेवाला का नाम था, लेकिन वह अपनी पहुंच के कारण बच गया और सरकार ने उसे दंडित नहीं किया, इसलिए उसने मार डाला।” गोल्डी बरार इस समय कनाडा में हैं।

 गोल्डी बराड़ लॉरेंस विष्णु के करीबी सहयोगी हैं

गोल्डी बराड़ गैंग लीडर लॉरेंस विश्ववानी का करीबी सहयोगी है, जो गायक की हत्या का मुख्य संदिग्ध है। लॉरेंस विष्णु पंजाब विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता हैं। गोल्डी बरार कई आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं। फरीदपुर की एक अदालत ने इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस कार्यकर्ता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.Sidhu Moosewala

CM हर मिनट मूल्य को अद्यतन कर रहे है

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री मुसेवाला 10. तिहाड़ के कैदी लॉरेंस विष्णु ने की थी साजिश
पंजाब पुलिस को शक है कि तिहाड़ के कैदी लॉरेंस विष्णु ने सिद्धू मूसेवाला Sidhu Moosewala हत्याकांड की जांच को लेकर सतर्क हैं. पंजाब के सीएमओ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर हर मिनट अपडेट मिल रहा है. सोमवार को वह वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मानसा भेजा गया है। दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की व्यवस्था की जाएगी। वहीं सीएम भगवंत मान ने हाईकोर्ट के मौजूदा जज को मुसेवाला Sidhu Moosewala की सुरक्षा हटाने की जांच के निर्देश दिए.

 डीजीपी का बयान

पंजाब पुलिस के दो कमांडोज थे, फिर भी अकेले निकले थे मूसेवाला Sidhu Moosewala पंजाबी गायक और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला Sidhu Moosewala की हत्या के बाद पंजाब के लोगों में जबरदस्त गुस्‍सा है। वहीं इस हत्याकांड को लेकर मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने मानसा सदर थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्‍होंने पुल‍िस को दी शिकायत में कहा है कि उनके बेटे सिद्धू को कई गैंगस्टर फिरौती के लिए फोन पर धमकियां देते थे।

 

मूसेवाला के प‍िता ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्‍होंने इस बारे में पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र भी ल‍िखा है। वहीं पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी के भवरा ने बताया है क‍ि मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया जाएगा। उधर, पंजाब पुल‍िस ने इस पूरे मामले में कुल छह लोगों को अरेस्‍ट क‍िया है। हालांक‍ि पुल‍िस ने अरेस्‍ट लोगों के नामों का खुलासा नहीं क‍िया है।

इससे पहले पंजाब के डीजीपी वीके भवरा ने कहा था क‍ि गायक से अभिनेता-राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला Sidhu Moosewala की हत्या पंजाब में गैंगवार का बदला जैसा है। उन्होंने कहा क‍ि शुरुआती जांच में यह लॉरेंस बिश्नोई गुट और लकी पटियाल गुटके बीच गैंगवार जैसा लगा रहा है। उन्होंने कहा क‍ि लॉरेंस बिश्नोई गुट ने सिद्धू मूसेवालाSidhu Moosewala की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि यह विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला है।

तिहाड़ के कैदी लॉरेंस विष्णु ने की थी साजिश

पंजाब पुलिस को शक है कि तिहाड़ के कैदी लॉरेंस विष्णु ने सिद्धू मूसेवाला Sidhu Moosewala की हत्या की साजिश रची थी. गैंगस्टर विष्णु फिलहाल जेल नंबर 6 में बंद है। वहीं उसका साथी काला जत्थेदी भी इसी जेल में बंद है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस विष्णु ने कनाडा में गोल्डी बरार से वर्चुअल नंबर के जरिए बात की। गोल्डी बरार के साथ सचिन विश्नोई की बातचीत भी सामने आ रही है.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker