CM Shivraj ने कैबिनेट में लिया बड़ा फैसला, वाहन चलाते समय मोबाइल पर
CM SHivraj built a tracking system of 38 crores to prevent theft, the government will get the benefit of 1 thousand crores, the beating of mafia increased

photo by google

CM Shivraj Singh Chauhan भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट में एक बड़ा फैसला लेते हुए बड़ा फेरबदल किया है. अब वाहन चलाने के दौरान मोबाइल फोन पर बात करना भारी पड़ सकता है. जो भी चालक सीट बेल्ट नहीं लगाएंगे या फिर मोटरसाइकिल चलाने के दौरान जो मोबाइल पर बात करेंगे उनके लिए सरकार ने फैसला लेते हुए ₹1000 का जुर्माना का निर्णय कैबिनेट में लिया है.

CM Shivraj Singh Chauhan : कैबिनेट में प्रमुख फैसला लिया गया है जिसमें जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों को सीहोर में सूर्या फाउंडेशन में जिस प्रकार से एक परिसर को लिया है उसी तरह से यदि कोई और संस्थाएं इस काम के लिए आगे आती है तो उन्हें यह काम सौंपा जाएगा. इसके अलावा नर्मदा पुरम मुहासा बावड़ी मार्ग पर sh-22 तवा नदी पर फोरलेन स्तरीय पुल के लिए 148.97 करोड़ की प्रशासक की स्वीकृति दी गई. इसके अलावा सिवनी जिले के बंडोल सागर चंदौरी कला सड़क निर्माण के लिए 108.97 करोड़ की स्वीकृति दी गई है.

शिवराज कैबिनेट में फैसला लिया गया है कि सीहोर जिले के वर्क तरह भारत कच्छ शाहगंज मार्ग के लिए 121.83 करोड़ की शक्ति प्रदान की गई है वही मुरैना जिले की एबीसी कैनाल निर्माण के लिए 106.17 करोड़ की मंजूरी दी गई. इसके अलावा बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में पीजी सीट बढ़ाने को भी मंजूरी दी गई.

इसके अलावा सरकार ने आजीविका और शहरी आजीविका मिशन में महिला स्व सहायता समूह की राज 3 लाख तक बैंक रोड पर अतिरिक्त 2 फ़ीसदी ब्याज की प्रतिपूर्ति सरकार करेगी जो अब तक 3 फ़ीसदी लगता था. ब्याज की छूट देने का बड़ा फैसला लिया गया है. वही बैठक में कैबिनेट ने प्रदेश में शहरी क्षेत्र की अधोसंरचना और अन्य विकास कार्यो के लिए मुख्यमंत्री नगरी क्षेत्र अधोसंरचना निर्माण योजना के अंतर्गत 2 वर्षों के लिए 800 करोड़ की सुकृति दिए जाने एवं आवश्यक बजट प्रावधान किए जाने का निर्णय लिया गया है.

मध्य प्रदेश सरकार ने कैबिनेट में निर्णय लेते हुए ट्रैफिक नियमों नेता की फेरबदल किया है जिसमें अब नया निर्णय लिया गया है कि बीना हेलमेट गाड़ी चलाने पर ₹300 का जुर्माना कर दिया है. वही कार में सीट बेल्ट नहीं लगाए तो ₹500 का चालान भरना होगा इसके अलावा वाहन चलाने के दौरान मोबाइल फोन पर बात कर रहे हैं तो ₹1000 का चालान भरना पड़ेगा यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में लिया गया है.

Related News