MP News

CM Shivraj की बड़ी तैयारी, 200 करोड़ का होगा निवेश, 3000 युवाओं को मिलेगा रोजगार

Big preparation of CM Shivraj, investment of 200 crores will give employment to 3000 youth


Big preparation of CM Shivraj भोपाल –  चौथी बार सत्ता में आने के बाद से ही सीएम शिवराज सरकार (CM Shivraj) ना केवल आम नागरिको को बल्कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने की हर सम्भव कोशिस में लगे है. पहले रोजगार मेला आयोजित कराके और अव लघु सूक्ष्म उद्यमियों को आमंत्रित कर रोजगार के अवसर दे रहे हैं. CM Shivraj का फोकस युवाओं के रोजगार पर बना हुआ है, यही कारण है कि आए दिन जिलेवार रोजगार मेले लगाए जा रहे है.सीएम शिवराज (CM Shivraj) सिंह चौहान द्वारा बैठके आयोजित कर प्रशासन और अधिकारियों को बड़े निर्देश दिए जा रहे है.

CM Shivraj singh ने ट्वीट कर लिखा  कि मध्यप्रदेश में यार्न और फ्रेबिक निर्माण उद्योग के विकास के लिए राज्य सरकार पूरा सहयोग प्रदान करेगी। नई इकाइयों की स्थापना से रोजगार भी सृजित होते हैं। इसके लिए आवश्यक सुविधाएं देने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.दूसरे ट्वीट पर लिखा कि प्रस्तावित निवेश के अंतर्गत खरगौन जिले के ग्राम खाल बुजुर्ग, में विद्यमान टेक्सटाइल इकाई में उपलब्ध भूमि पर विस्तार के अंतर्गत काटॅन मिलांज यार्न उत्पादन प्रस्तावित है। प्रस्तावित पूंजी निवेश ₹200 करोड़ है। वर्तमान में कॉटन यार्न एवं कॉटन फ्रेबिक का उत्पादन किया जा रहा है.

Also Read – Physical relationship बनाने के खिलाफ बीच सड़क पर टॉपलेस होकर बैठीं ये अभिनेत्री

CM Shivraj की बड़ी तैयारी, 200 करोड़ का होगा निवेश से 3000 युवाओं को मिलेगा रोजगार
photo by google

CM Shivraj singh ने तीसरे ट्वीट कर लिखा  नवीन निवेश से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से करीब 3000 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। रोजगार में महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है। कॉटन मिलांज यार्न का उत्पादन जुलाई 2023 से प्रारंभ होने की आशा है। खरगौन में तीन दशक से मराल ओवरसीज लि.(एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप की कंपनी) संचालित है।

बता दे कि मध्य प्रदेश के युवाओं (MP Youth Employment) के लिए खुशखबरी है। युवाओं के रोजगार के लिए शिवराज सरकार(CM Shivraj) (MP Shivraj Government) ने बड़ी तैयारी की है। इसके लिए खरगोन जिले में 200 करोड़ रूपये की लागत से शुरू यार्न और फ्रेबिक उत्पादन होगा और 4000 युवाओं को रोजगार मिलेगा।शिवराज सरकार इस साल एक लाख युवाओं को “मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के जरिये स्वयं का उद्यम या स्व-रोजगार लगाने के लिए बैंकों के माध्यम से कोलेटरल फ्री ऋण उपलब्ध कराएगी.

गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर उद्योगपतियों के साथ साप्ताहिक बैठक के तहत मराल ओवरसीज लिमिटेड के चेयरमैन शेखर अग्रवाल, एचईजी के कार्यकारी निदेशक मनीष गुलाटी और सहायक उपाध्यक्ष मनोज ठक्कर से मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में सूत और कपड़ा निर्माण उद्योग के विकास में राज्य सरकार पूरा सहयोग देगी. नई इकाइयों की के आने से रोजगार भी बढ़ेगे । इसके लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।प्रदेश के जनजाति बहुल जिलों और उद्योगों के विकास की संभावनाओं वाले क्षेत्रों में नवीन औद्योगिक इकाइयाँ सम्पूर्ण अर्थ-व्यवस्था में सकारात्मक परिवर्तन लाती हैं।(CM Shivraj)

Also Read — Shahid Kapoor अपने से 13 साल छोटी इस एक्ट्रेस से कार में बनाने लगे थे शारीरिक संबंध, पूरी कार की हालत हो गई थी ऐसी

CM Shivraj की बड़ी तैयारी, 200 करोड़ का होगा निवेश से 3000 युवाओं को मिलेगा रोजगार
photo by google

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रस्तावित निवेश के तहत खरगोन जिले के गांव खाल बुजुर्ग में मौजूदा कपड़ा इकाई में उपलब्ध भूमि पर सूती मिलिंग यार्न का उत्पादन करने का प्रस्ताव है. प्रस्तावित पूंजी निवेश 200 करोड़ रुपये है। वर्तमान में यार्न और फ्रेबिक का उत्पादन किया जा रहा है। नया निवेश प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगभग तीन हजार लोगों के लिए रोजगार का सृजन करेगा। नौकरियों में महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है। कपास से चलने वाले धागे का उत्पादन जुलाई 2023 से शुरू होने की उम्मीद है। मराल ओवरसीज लिमिटेड (एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप कंपनी) खरगोन में तीन दशक से काम कर रही है।

 

योजना के तहत शिक्षित युवाओं को स्वयं का उद्यम या स्व-रोजगार स्थापित करने के लिए बैंकों के माध्यम से कोलेटरल फ्री ऋण उपलब्ध कराया जायेगा. युवाओं की बेरोजगारी दूर हो और युवा नौकरी के विकल्प के रूप में स्व-रोजगार को अपनाने के लिए प्रोत्साहित हो, इसके लिए शिवराज सरकार ये फ्लेगशिप योजना शुरू करने जा रही है.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker