MP News

Collector, एसपी समेत जनप्रतिनिधि सीएम शिवराज के मंसूबों पर फेर रहे पानी ?

Collector, SP including public representatives are turning water on the plans of CM Shivraj

Collector, कलेक्टर एसपी भी नदियों सें नहीं रोक पा रहे रेत का अवैध उत्खनन, जनप्रतिनिधियों पर खड़े हो रहे सवाल

सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेश भर में रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन पर अंकुश लगाने का दबाव बना रहे हैं लेकिन सीधी जिले में कलेक्टर Collector एसपी समेत खनिज अधिकारी सीएम शिवराज सिंह के मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं. 

Also Read – Ek Badnaam…Aashram 3 में बाबा ने रेप कर रचा इतिहास, 32 घंटों में मिले 100 मिलियन व्यूज

Collector, एसपी समेत जनप्रतिनिधि सीएम शिवराज के मंसूबों पर फेर रहे पानी
photo by google

सीधी – जिले में लगातार नदियों से रेत का उत्खनन मशीनों से किया जा रहा है इस बात की ना केवल शिकायत होती है बल्कि वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं. बावजूद इसके जिला प्रशासन रेत माफियाओं पर कोई कार्यवाही नहीं करता. प्रशासन की रेत माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही नहीं करना कई सवाल खड़े कर रहा है. Collector

बता दे की यह तस्वीर सीधी जिले के निधपुरी व गोतरा नदी का है. यहां शिवराज सरकार व एनजीटी के नियमो को रौंदते हुए नदियों की धारा को मोड़ दिया गया हैं. पोकलैन मशीन से नदी के बीचो-बीच सड़क बनाकर हाइवा में रेत की ओवरलोडिंग की जा रही है।तो इस तरह से कुसमी थाना क्षेत्र के निधपुरी व गोतरा नदी से एक दिन मे इतनी रेत निकाली जाती है कि एक दिन में 100 से ज्यादा हाईवा व डम्फर भर जाते है और यह सारा काम इतनी बेफिक्री से जैसे कानून है नही या फिर किसी भी कानून का खौफ है ही नही। हां कांग्रेस आरोप लगाती है कि यह सब सरकार के संरक्षण में हो रहा है.

एसपी कलेक्टर समेत जनप्रतिनिधियों को अवैध खनन की है जानकारी !

यह कहना गलत बिल्कुल नही होगा कि बेतहासा नदियों को चीरा जा रहा है।इस अवैध खनन की जानकारी कलेक्टर एसपी समेत जनप्रतिनिधियों को है लेकिन रेत माफिया के काले कारनामों पर अंकुश लगाने की दिशा पर कोई कदम नहीं उठा रहे हैं नतीजा खनिज माफिया सरकार को करोड़ों रुपए महीने का राजस्व का चूना लगा रहा है सूत्र बताते हैं कि रेत माफिया हर महीने खाकी और खादी को चढ़ोत्री चढ़ाकर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाते हैं यही वजह है कि रेत खनन का कारोबार ना केवल रात में बल के दिन के उजाले में धड़ल्ले से किया जाता है.

Also Read – Sonakshi Sinha ने भरी महफ़िल में प्यार का किया इजहार, खूब रोयें सलमान खान ?

Collector, एसपी समेत जनप्रतिनिधि सीएम शिवराज के मंसूबों पर फेर रहे पानी
photo by google

Back to top button