MP News

MP News : सरकारी योजनायो में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन,11 शिक्षक निलंबित, 80 का वेतन काटा

MP News : Big action on negligent employees in government schemes, 11 teachers suspended, 80 pay cut

भोपाल- मध्य प्रदेश (MP News) में सरकारी योजना और आगामी चुनाव की अनदेखी करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अभियान चल रहा है.विद्यालय में आयोजित मतदान दल प्रशिक्षण में ना पहुचें शिक्षक  और कर्मचारियों को उनके पदों से बर्खास्त कर दिया गया है. और उन पर कार्यवाही भी की जा रही है. (MP News)

राजकीय उच्च विद्यालय लामाटोला के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक शिव कुमार सिंह, राजकीय उच्च विद्यालय अमरकंटक के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सोनशाय बैगा और पद्मनिया राजकीय उच्च विद्यालय के सहायक शिक्षक राधेलाल बैगा को मध्य प्रदेश सिविल सेवा (नियंत्रण एवं अपील) भेजा गया है. नियम 1966 मतदान दल प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने के लिए नियम 9 के तहत निलंबित निलंबन के समय इन शिक्षकों को प्रधान कार्यालय जिला शिक्षा केंद्र (सर्व शिक्षा), जिला अनूपपुर भेजा गया है. निलम्बन की अवधि के दौरान वे नियमानुसार निर्वाह भत्ते के पात्र होंगे. (MP News) 

Also Read – Half naked फोटो खिचवा कर आलीशान घर-कार समेत करोड़ो की मालकिन हैं उर्फी जावेद, जानिये कितनी है प्रॉपर्टी

MP News: लापरवाही पर बड़ा एक्शन, शिक्षक- कर्मचारियों समेत 11 निलंबित, 80 का वेतन काटा
photo by google

इसी तरह सिवनी में चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जिला निर्वाचन अधिकारी तिलवाड़ा बायीतट अनुमंडल सिवनी स्मृति पटले को तत्काल बर्खास्त कर दिया गया है. उप अभियंता स्मृति पटेल को नगर परिषद केवलारी वार्ड 9, 10, 11 और 12 के सेक्टर अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन उन्हें सेक्टर अधिकारी के रूप में पेश नहीं होने दिया गया. जिससे निर्वाचन कार्य पर काफी असर देखने को मिला. (MP News)

शिवपुरी में जिला पंचायत के सीईओ एवं चुनाव प्रशिक्षण नोडल अधिकारी उमराव मरावी, क्लस्टर सेंटर के 8 कर्मचारी, शाउमावि खरई तेंदुआ प्राथमिक शिक्षक शिवचरण आर्य, क्लस्टर केंद्र के सहायक शिक्षक , शाउमावि मगरौनी जगदीश रावत, शाउमावि बालक खनियाधन के सहायक शिक्षक, शाउमावि मुहरी के प्रयोगशाला सहायक, शोमवी मुहरी के प्राथमिक शिक्षक अनंत सोनी, संकुल उमावी मगरौनी के सहायक शिक्षक राकेश कुमार वर्गाब, संकुल के मुकेश, शाउमावि कोलारस प्राथमिक शिक्षक लुकवासा रामलखनइन तीनो  को  बर्खास्त कर दिया गया है. एक ही प्रशिक्षण के लिए समय पर न पहुंचनेव औरट्रेनिंग में समय पर ना पहुंचने पर 80 कर्मचारियों का एक-एक दिन का वेतन काटते हुए उन्हें कारण बताने को कहा गया और उन्हेंबी नोटिस भी जारी की गई हैं.

Also Read – Ajay Devgan’s की बेटी न्यास इस विदेशी शख्स के साथ अनोखा रिश्ता, साया की तरह नही छोड़ता साथ, देखें तस्वीरें

MP News: लापरवाही पर बड़ा एक्शन, शिक्षक- कर्मचारियों समेत 11 निलंबित, 80 का वेतन काटा
photo by google

Back to top button