MP News

MPPEB MPTET 2022 : शिक्षक पात्रता परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर, कैंशिल हो सकती है परीक्षा! यह रही वजह

MPPEB MPTET 2022: Bad news for the candidates of Teacher Eligibility Test, the exam may be canceled! this is the reason

MPPEB MPTET 2022: Bad news for the candidates of Teacher Eligibility Test – मध्य प्रदेश एजेंसी फॉर द प्रमोशन ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MAPIT) ने अपनी जांच में पाया कि वायरल स्क्रीनशॉट सटीक था और इसे कैसे लीक किया गया था, इसका विवरण भी प्रारंभिक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया था. MPPEB

MPPEB भोपाल – मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (MP Professional Examination Board MPPEB) द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षक टेस्ट परीक्षा (कक्षा-3) को लेकर एक बड़ी सौगात की खबर आई सामने, 10 लाख कंडीडेट को मिल सकता है बड़ा धक्का मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीचर क्वालिफिकेशन टेस्ट क्लास-3 को कैंशिल किया जा सकता है. हालांकि आयोग की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है. इस बात को सुनके शिक्षक पात्रता परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर जिसे सुनने के बाद उम्मीदवारों को होने लगी बेचैनी जाने क्या हैं  इनका राज.

Rekha इसके नाम की लगाती है सिंदूर ! एक्ट्रेस ने खुद बताई सटीक वजह

MPPEB MPTET 2022 : शिक्षक पात्रता परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर, कैंशिल हो सकती है परीक्षा! यह रही वजह
photo by google

वही परीक्षा नियम पुस्तिका के हिसाब से अबतक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है, जबकी रिजल्ट 45 दिन में आना था, इसे 60 दिन से ज्यादा हो गए हैं।इस परीक्षा में कुल 10 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिनके भविष्य पर संकट आता नजर आ रहा है,हालांकि अंतिम फैसला प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) को परीक्षा पर फैसला लेना है कि रद्द करें या फिर इसका दूसरा तोड़ निकाले, ताकी उम्मीदवारों का नुकसान ना हो. MPPEB

उसी टेस्ट रूल बुक के मुताबिक अभी तक रिजल्ट प्रकाशित नहीं किया गया हैं. जहां रिजल्ट 45 दिनों में ही आना था  लेकीन यहाँ तो 60 दिनों से भी अधिक हो गया हैं. फिर भी उनके रिजल्ट का अता – पता नही हैं. एग्जाम में कुल 10 लाख कंडीडेट ने हिस्सा लिया था. जिनका भविष्य खतरे में नजर आ रहा है. जबकि परीक्षा का अंतिम निर्णय व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (PEB) द्वारा ही लिया जाएगा ताकि कंडीडेट को नुकसान का सामना न करना पड़े इसके लिए जल्द करें कोई नया एलान.

बताया जा रहा है कि यह कोई पहली बार नहीं है, इससे पहले भी कई टेस्ट सामने आए हैं और टेस्ट को कैंशिल कर दिए गए हैं. इससे पहले कृषि विस्तार अधिकारी की 10 व 11 फरवरी 2021 को हुई परीक्षा और जनवरी में स्टाफ नर्स और नर्सिंग सिस्टर्स की दो और परीक्षाएं अनियमित पाई गईं और इन परीक्षाओं को भी जांच के आधार पर कैंशिल कर दिया गया. एमपीएसईडीसी MPSEDC की रिपोर्ट ऐसे में तीसरी कक्षा की परीक्षा कैंशिल होने की संभावना है, जिसके चलते अब तक परिणाम पर निर्णय में लेट हो रहा है.

40 पार Kajal बनेगी तीसरे बच्चे मां ,बेबी बम्पर के साथ नजर ऐसे दिखी एक्ट्रेस

Back to top button