MP News

कोयला कर्मचारियों को खुशखबरी, अक्टूबर में मिलेगा 76,500 रुपए बोनस,NCL की कामगारों में बटेगा 100 करोड़

snn

नार्दन कोलफील्ड लिमिटेड के कर्मचारियों को दीपावली कि पहले 76,500 रुपए बोनस मिलेगा। यह राशि अक्टूबर तक उनके बैंक खाते में डाल दिया जाएगा। बोनस का लाभ NCL के करीब लाख कर्मचारियों को मिलेगा। इसके लिए कुल 100 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा।

कोयला कामगारों परफारमेंस लिंक्ड रिवर्ड सालाना बोनस के रूप में प्रत्येक कर्मचारियों को ₹76500 दिए जाएंगे बुधवार को सीएसपीडीसीएल रांची के सभागार में कोल इंडिया चेयरमैन की अध्यक्षता में ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों के बीच हुई मानकीकरण की बैठक में फैसला लिया गया है यह राशि अक्टूबर महीने में सभी कोयला कर्मचारियों के बैंक खातों के लिए एग्जिट युटुब डायरेक्टर पर्सनल सीआईएल एके चौधरी सभी कंपनियों के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं बोनस किए हैं राशि वित्त वर्ष 2021 22 के दौरान पात्र कर्मचारियों के लिए कैटेगरी को डिफाइन करेगा. जिसके बाद पात्र कर्मचारियों को बोनस दिए जाएंगे.

बताया जा रहा है कि कोयला कंपनियों में किसी प्रकार का आवाज कार्य करने वाले और कई प्रकार के कैटेगरी वाले कामगारों को इस बोनस से अलग रखा गया है. या यूं कहें कि कंपनी के खिलाफ आए दिन आवाज उठाने वाले कर्मचारियों को इस बोनस का लाभ नहीं मिलेगा. यह बोनस उनके नियमित वेतनमान के अनुपात के आधार पर है. रीड यूनियन प्रतिनिधियों के बीच हुए समझौते के लिए हुई बैठक में सामंजस्य लाने के लिए दोनों पक्षों में बहस भी हुई लेकिन अंततः सामान्य से बन ही गया.

एनसीएल के कामगारों को दिए जाएंगे 100 करोड़

कोल इंडिया चेयरमैन की अध्यक्षता में रेडियो जनप्रतिनिधियों के बीच हुए मानकीकरण की बैठक में निर्णय लिया गया है कि एनसीएल के 14000 कर्मचारियों को बोनस के तौर पर करीब 100 करोड रुपए की राशि 1 अक्टूबर से पहले खाते में आ जाएगी. मिलने वाले बोनस को लेकर कोयला कामगारों के परिवार में उत्साह है और पर्वो की तैयारियां शुरू हो चुकी है.विजयदशमी, दीपावली और छठ महापर्व के पूर्व होने वाले इस भुगतान से स्थान व्यवसायियों को भी उम्मीद लगी है कि त्योहारी बाजारों में उछाल आएगा और ग्राहकी बढ़ेगी.

विपक्षी बैठक में प्रबंधन की ओर से चेयरमैन ऑल इंडिया प्रमोद अग्रवाल निदेशक कार्मिक व औद्योगिक संबंध सीआईएल विनय रंजन सीएमडी एसईसीएल अन्य सभी अनुषंगी कंपनियों निदेशक कार्मिक मौजूद रहे सेंट्रल ट्रेड यूनियन की ओर से बीएससी सुधीर घुरडें व जयनाथ चौबे एच एम एस से नाथूलाल पांडे व एसके पांडे एटक से रामेंद्र कुमार तथा सीटू से डीडी रामानंद मौजूद रहे.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker