MP News

हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद जबलपुर पुलिस सख्त:बिना हेलमेट वालों को नहीं मिलेगा पेट्रोल, शराब पर भी प्रतिबंध

snn

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट द्वारा वाहन दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार को वाहन चालकों को हेलमेट पहनने आदेश जारी करने के बाद पुलिस के द्वारा हेलमेट को लेकर सख्त अभियान चलाया जा रहा है.

जबलपुर – अब बिना हेलमेट न तो पेट्रोल मिलेगा और न ही अन्य कोई सुविधा। यहां तक की जो बिना हेलमेट के शराब की दुकान पर शराब लेने आएगा, उसे शराब भी नहीं दी जाएगी। अब दुपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के पार्किंग में अपना वाहन खड़ा नहीं कर सकते। जबलपुर हाइकोर्ट के निर्देश पर पुलिस बिना हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगाकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती बरतेगी.

20221017 091219

बता दें कि अबे आबकारी विभाग ने आदेश जारी किया है कि बिना हेलमेट पहनने वालों को शराब नहीं मिलेगी. इसी क्रम में आबकारी विभाग जबलपुर के द्वारा शराब दुकान संचालकों को अपनी दुकानों के बाहर बैनर पोस्टर लगाकर बिना हेलमेट वाहन चालकों को शराब देने पर रोक लगाने आदेश दिए है। जिसको लेकर अब शराब दुकान संचालकों के द्वारा अपनी दुकानों के बाहर बैनर पोस्टर लगाकर उन लोगों को शराब नही दी जा रही है।

20221017 091315

जिसके बाद शराब शौकीन अब हेलमेट पहनकर ही शराब खरीद सकेंगे। दुकान संचालकों का कहना है कि जो भी शराब प्रेमी शराब खरीदने के लिए दुकान पर आ रहे हैं उनको हेलमेट के लिए जागरूक किया जा रहा है साथ यह चेतावनी दी जा रही है कि अब बिना हेलमेट के शराब नहीं दी जाएगी। वही आबकारी अधिकारी का कहना है की सबसे ज्यादा दुर्घटनाए शराब पीकर वाहन चलाने वालों के साथ घटित होती है। जो शराब पीकर बिना हेलमेट पहनकर वाहन चलाकर अपनी और दूसरों की जान को खतरे में डालते है,इसलिए अब बिना हेलमेट धारियों को शराब दुकानों में शराब लेने पर प्रतिबंध लगाया है।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker