MP News

फटाफट – मध्य प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें, यहां देखें

snn

भोपाल- पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने काली माता मंदिर से आरती कर शुरू किया नशा मुक्ति अभियान,काली मंदिर में पूजा कर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती नीलम पार्क तक पैदल मार्च निकाला…बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल,पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का बयान,राज्य को नशेड़ियों से मुक्त कराना है,महात्मा गांधी की आखिरी इच्छा अधूरी है शराबबंदी जरूरी है.

भोपाल –नशा मुक्ति अभियान का शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया,योग गुरु बाबा रामदेव भी कार्यक्रम में हुए शामिल,केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटिक पूर्व सीएम उमा भारती , मंत्री प्रेम सिंह पटेल भी मौजूद,भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर नशा मुक्ति को लेकर राज्य स्तरीय कार्यक्रम,आरोग्य भारती पतंजलि योग गायत्री परिवार रामकृष्ण मिशन राम चंद्र मिशन ब्रह्माकुमारी आर्ट ऑफ़ लिविंग बोहरा समाज संगठन समेत कई धार्मिक संगठन विभिन्न सामाजिक संगठन भी कार्यक्रम में हुए शामिल

इन्दौर – 4 अक्टूबर को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होना है क्रिकेट मैच, क्रिकेट मैच की टिकट को लेकर इंदौर के होल्कर स्टेडियम में लगी लंबी लाइन, लेकिन एमपीसी के द्वारा ऑनलाइन तरीके से बेची जा रही है क्रिकेट की टिकट है 4 अक्टूबर को इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच में होगा इंदौर के होलकर स्टेडियम में क्रिकेट मैच ।

इंदौर – पर्यावरण सहजने के उद्देश्य इंदौर के बड़ा गणपति चौराहे से बिजासन मंदिर तक तकरीबन ढाई किलोमीटर लंबी चुनरी यात्रा का आयोजन किया गया ,इस चुनरी यात्रा में बड़ी संख्या में भक्तों ने भाग लिया. बता दें पिछले 2 सालों से कोरोना में चुनरी यात्रा सहित अन्य तरह के आयोजन पूरी तरीके से प्रतिबंध थे लेकिन अब एक बार फिर सामान्य दिनों की तरह विभिन्न तरह के आयोजन किए जा रहे हैं.इस बार नवरात्रि के दिनों में कई तरह के आयोजन इंदौर शहर में भी किए गए इसी कड़ी में क्षेत्र क्रमांक 1 के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता के द्वारा 13 सालों से चुनरी यात्रा का आयोजन किया जा रहा था एक बार फिर उन्होंने चुनरी यात्रा का आयोजन किया और यात्रा का शुभारंभ इंदौर के बड़ा गणपति चौराहे से हुआ जिसमें तकरीबन क्षेत्र की कई महिलाओं ने भाग लिया.

शाजापुर -पानी की टंकी में डूबने से 3 वर्षीय बालक की मौत— शाजापुर के ज्योति नगर में खेलते वक्त पानी की टंकी में गिरा 3 वर्षीय बालक ज्योति नगर में परिवार अपने घर पर साफ सफाई का काम कर रहे थे तभी पास में खेल रहे 3 वर्षीय बालक जिसका नाम राज है पानी की टंकी में गिर गया जैसे ही इसकी सूचना परिवार को लगी मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया आसपास के लोगों ने बालक को पानी की टंकी से बाहर निकाला लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी आसपास के लोगों ने एवं परिजन बालक को लेकर जिला अस्पताल शाजापुर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर दिया है,वहीं परिजनों को रो रो कर बुरा हाल है.वहीं पड़ोस के रहने वाले शकील ओर इरफान ने मामले को गंभीरता को समझते हुए पानी की टंकी में उतर कर बच्चों को बाहर निकाला एवं परिजनों के साथ जिला अस्पताल लाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

सागर – कार तथा ट्राला की टक्कर 4 की मौत 1 घायल
सागर जिले के राहतगढ़ थाना अंतर्गत बेरखेड़ी ग्राम में कार तथा ट्राला की टक्कर में कार सवार चार लोगों की मौके पर मौत हो गई. कार सवार एक व्यक्ति हादसे में घायल हो गया घायल को इलाज के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर भेजा गया है घटना की जानकारी लगते ही तत्काल मौके पर पुलिस तथा एंबुलेंस की गाड़ियां पहुंची हादसा इतना भीषण था कि कार सवारों को कार से बाहर निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी कार सवार हरदा से कानपुर जा रहे थे फिलहाल पुलिस मौके पर मामले की जांच कर रही है

बुरहानपुर नई दिल्ली विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू द्वारा एमपी के बुरहानपुर को हर घर जल प्रमाणित जिला घोषित करने के लिए सम्मानित किया गया। इस उपलब्धि के लिए एडिशनल चीफ सेक्रेटरी पीएचई मलय श्रीवास्तव एवं कलेक्टर प्रवीण सिंह को पुरूस्कृत किया गया।

जबलपुर
कलेक्टर कार्यालय में आयोजित हो रही मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की बैठक,
बैठक में औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग मंत्री राजवर्धन सिंह हुए शामिल,
बैठक में पहुंचे कांग्रेस विधायक संजय यादव ने बैठक का किया बहिष्कार,
समय पर बैठक शुरू ना होने के कारण हुए नाराज,
बैठक रूम से नाराज होकर निकले बाहर,
जन सेवा अभियान को बताया फर्जीवाड़ा,
प्रदेश में सिर्फ मतदाताओं से ही सत्ता पक्ष को है मतलब,
बच्चे, गौ वंश और अन्य वर्गों की सरकार को नहीं है चिंता,

गुना- रात 11 बजे चांचौड़ा में दर्दनाक हादसा
एक ही परिवार की 3 बहनों की पानी में डूबने से मौत
सड़क निर्माण कार्य के लिए मुरम खोदने से बने गड्ढे में हुए जलभराव से हुआ हादसा।
जिले के मृगवास थाना क्षेत्र के कढैयाकला गांव में एक ही परिवार के तीन बहनों की पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना दोपहर 3 बजे की बताई जाती है। लेकिन घटना की जानकारी तब लगी जब बच्चियां खोजने के बाद भी नहीं मिलीं। शाम को पानी में उनका शव मिला। घटना के बाद से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

अनूपपुर – मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल रविवार को प्रातः 10:30 बजे अनूपपुर जिले के दो दिवसीय प्रवास के तहत इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय अमरकंटक हेलीपैड पहुंचे माननीय राज्यपाल मंगू भाई पटेल का आईजीएनटीयू हेलीपैड में मध्य प्रदेश शासन के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह, शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, कमिश्नर श्री राजीव शर्मा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री डीसी सागर, कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना, पुलिस अधीक्षक श्री अखिल पटेल, आईजीएनटीयू के कुलाधिपति डॉ मुकुल शाह, आईजीएनटीयू के कुलपति श्री प्रकाश मणि त्रिपाठी ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker