MP News

Singrauli: रिश्वत लेते पटवारी का वीडियो वायरल,कलेक्टर ने SDM को सौंपा जांच,बिलौंजी तेलियान हल्का का मामला

snn


सिंगरौली 8 अक्टूबर। जिला मुख्यालय बैढऩ के बिलौंजी तेलियान बस्ती के हल्का पटवारी का 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पटवारी का यह कारनामा पहली बार सामने नहीं आया है इसके पहले भी माजन पटवारी रहते हुए लगातार चर्चाओं में आते रहे हैं। वहीं अब मामला कलेक्टर राजीव रंजन मीना के संज्ञान में आने पर अपर कलेक्टर डीपी वर्मन को जांच के निर्देश दिये गये हैं।


दरअसल जिला मुख्यालय के समीपस्थ बिलौंजी तेलियान बस्ती के हल्का पटवारी बिपिन कुमार त्रिपाठी का जमीन नापी को लेकर 10 हजार रूपये की रिश्वत लिये जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर पटवारी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। वहीं सूत्र बताते हैं कि पटवारी का यह कारनामा पहली बार सामने नहीं आया है। इसके पहले भी माजन क्षेत्र के पटवारी रहते हुए काफी चर्चाओं में थे। लगातार इनकी कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा कार्रवाई न किये जाने से इनका मनोबल दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि एक बार फिर अपने कारनामों के कारण सुर्खियों में हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद अब कलेक्टर ने मामले की जांच कराये जाने के आदेश एडीएम डीपी वर्मन को दिये हैं। वहीं मामले पर हल्का पटवारी बिपिन त्रिपाठी ने बताया कि साहू परिवार के द्वारा बिहार प्रांत निवासी किसी शर्मा को जमीन दी गयी थी जिसका कुछ पैसा बकाया था। जमीन क्रेता भूमि में कुछ कार्य कराने के लिए आया था लेकिन उसे खरीदी हुई जमीन समझ में नहीं आ रही थी। जहां विक्रेता के पास जाकर उसने जमीन दिखाये जाने की बात कही। तो विक्रेता ने अपने बकाया रूपये की मांग की तो दोनों के बीच बात-विवाद भी हुआ। दोनों पक्षों ने हमसे सहायता मांगी और मैं दोनों पक्षों के विवादों को दूर करने का प्रयास कर रहा था। जहां क्रेता के द्वारा हमेें विक्रेता के बकाया रूपया दिये जा रहे थे। इसी दौरान किसी ने वीडियो बना लिया और अब उसे करीब 7 महीने बाद वायरल कर रहे हैं। पूरा मामला फरवरी मार्च का है।

इनका कहना है
वीडियो संज्ञान में आया है, एडीएम को हमने जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। वायरल वीडियो यदि सही पाया जाता है तो निश्चित रूप से पटवारी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।
राजीव रंजन मीना,कलेक्टर,जिला सिंगरौली

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker