राष्ट्रीय

कुमार विश्वास के आरोपों पर AAP का पलटवार,कहा- राज्यसभा की कुर्सी नहीं मिली तो Propaganda शुरू किया,कवि ने कहा- चिंटू को अपने गुरु के पास भेज दो,

Kumar Vishwas: पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति ने नया रंग ले लिया है. अलगाववादियों के समर्थक कुमार विश्वास के आरोप पर आप नेता राघव चड्ढा ने जहां पलटवार किया वहीं अब एक बार फिर कुमार विश्वास ने आप पर जोरदार प्रहार किया है.

आम आदमी पार्टी के आरोपों पर फिर बोले कुमार विश्वास

इशारों में कहा- चिंटू, अपने मालिक को बुलाओ

कुमार विश्वास द्वारा केजरीवाल पर लगाए गए आरोपों पर आया आपका जवाब

New Delhi: पंजाब विधानसभा चुनाव (पंजाब चुनाव 2022) के लिए वोट 20 फरवरी को डाले जाएंगे. इस बीच पलटवार और बयानबाजी का दौर एक बार फिर हावी हो गया है। आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास ने जहां सीएम अरविंद केजरीवाल को अलगाववादियों का समर्थक करार दिया, वहीं गुरुवार को आप नेता राघव चड्ढा ने तीखे सवाल पूछकर पलटवार किया. चड्ढा के बयान पर कुमार विश्वास ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल और उनके नेताओं पर निशाना साधा.

‘वो तय करें और उनके चिंटू तय करें’

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, कवि कुमार विश्वास ने कहा, पहले वो तय कर ले और उनके चिंटू कर ने ले । चुकीं मैंने तो न आज तक पार्टी से इस्तीफा दिया है और न आपने निकाला है। मैं यहां कार्यक्रम करने आया था और आपने अचानक बाइट में पूछ लिया तो मैंने एक बात कह दी कि पहले उन्हें यह तय करना होगा कि कांग्रेस या बीजेपी किस पक्ष से है।” विश्वास ने आगे कहा, ”भाई, मैंने जो पार्टी बनाई है, और जिस संगठन का निर्माण किया, , अगर वह आदमीअगर वह किसी राज्य को देश से अलग करने की साजिश करता है, अगर वह आदमी घिनौना काम करता है और जो कह रहे हैं कि मैंने नहीं कहा तो मेरा पिछला वीडियो देखें। वीडियो तय करेगा कि मैंने क्या कहा। उस समय मेरे बीच गंभीर मतभेद क्यों हुए थे।

पंजाब में मेरे खिलाफ क्यों दुष्प्रचार करवाया गया

आप पर निशाना साधते हुए कुमार विश्वास ने कहा, “पंजाब में मेरे खिलाफ दुष्प्रचार क्यों किया गया, मुझे पंजाब क्यों नहीं भेजा गया जब मैंने पंजाब पर एक गाना भी लिखा था जो वायरल भी हुआ था। मेरा किसी भी राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। अब आपको यह बताने का कोई मतलब नहीं है – कोई हारे जीते भाजपा जीतती है, कांग्रेस जीतती है, अकाली दल जीतता है, आम आदमी पार्टी (आप) जीतती है, मुझे परवाह नहीं है। मेरे मुंह से निकली बात सच है। और वे चिंटू जो कह रहे हैं कि मैं इस पार्टी से हूं, मैं उस पार्टी से हूं, भाई, मैं अपनी पार्टी से हूं, जिसे मैंने बनाया है। उस घर पर कुछ गलत लोगों का कब्जा है, उससे असर थोड़ी पड़ता है।”

कुमार ने बयान के समर्थन में सबूत मांगने पर बात की

कुमार विश्वास ने कुमार विश्वास के बयान पर आम आदमी पार्टी की ओर से सबूतों की मांग का भी जवाब दिया. उस आत्ममुग्ध इंसान के कुछ चिंटू बोल रहे हैं जो हमारी खून-पसीने की बनाई पार्टी की सरकारों के बाद आए हैं, मलाई चाटने। उन चिंटुओं से कहना कि अपने आका को भेजो। कुमार ने कहा, . उन चिंटुओं से कहो कि वे अपने मालिक के पास भेज दें। क्षमता है तो सामान लेकर आओ, मैं भी सामान लेकर आता हूं। इस देश को बताएं कि आप क्या कहते थे, क्या सुनते थे, आपका क्या संदेश है, आपने क्या कहा है, इस देश को बताएं। एक दिन रहने दो।”

कुमार विश्वास ने आप पर कड़ा हमला बोलते हुए ने कहा, ”लीगल नोटिस की बत्ती बनाएं वो, जिसको देना है दें’कानूनी नोटिस की रौशनी उसी को दें, जिसे देना है. किसकी मानहानि हुई, किसकी बदनामी हुई, उसकी कोई कीमत नहीं, वह नहीं आया। वह मानहानि के लिए कोर्ट आया था। मानहानि कोर्ट में चिंटू के मालिक को लाओ, फिर मैं अदालत में दिखाऊंगा कि मानहानि क्या है। तब दोनों को पता चलेगा

मैं धमकियों से नहीं डरता- कुमार विश्वास

अरविंद केजरीवाल पर लगे आरोपों के बाद कवि कुमार विश्वास को फोन और व्हाट्सएप पर धमकियां मिलने लगीं. कुमार विश्वास ने भी इन धमकियों का जवाब दिया है. कुमार ने कहा, ‘जो लोग धमकी दे रहे हैं, फोन कर रहे हैं, व्हाट्सएप पर धमकियां दे रहे हैं, वे समझते हैं कि मैं धमकियों से नहीं डरता। उनकी धमकियों से क्यों डरें जो बाद में उन पर आरोप लगाकर लोगों से माफी मांगेंगे.” विश्वास ने आगे कहा, लेकिन बोलो, आगे बढ़ो… और हम मूर्खों की तरह बोले और बाद में उन्होंने चुपके से कहा कि मैं माफी मांगता हूं, मैं माफी मांगता हूं.’

कुमार विश्वास के आरोपों पर आप ने क्या कहा था

कुमार विश्वास द्वारा आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर लगाए गए आरोपों पर आप नेता राघव चड्ढा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस कॉन्फ्रेंस के जरिए राघव ने खुद कुमार विश्वास से सवाल किए. राघव चड्ढा ने कहा कि चुनाव से 2 दिन पहले निर्वासन से बाहर आए कुमार विश्वास को समझाना चाहिए कि अगर अलगाववाद का समर्थन करने वाली बात सच थी तो उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को क्यों नहीं बताया? ट्वीट कर कुमार विश्वास से सबाल किया है कि चुनाव के 2 दिन पहले अज्ञातवास से बाहर निकले कुमार विश्वास ये बताएं:अगर यह सच था तो सुरक्षा Agencies को क्यों नहीं बताया?2016 में ही पार्टी क्यों नहीं छोड़ दी?क्या आप भी इसमें शामिल थे?जब आपको राज्यसभा की कुर्सी नहीं मिली तो आपने ये Propaganda शुरू किया।

-@raghav_chadha https://t.co/NLV1fYFFAm

राघव ने कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और भाजपा अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को रोकना चाहते हैं, उनका मकसद है कि अगर आम आदमी पार्टी पंजाब में चुनाव जीत रही है तो कुछ भी करें या बदनाम करने की साजिश करें। आप. अरविंद केजरीवाल को करो और बर्बाद करो या रोको।

युवा कांग्रेस ने दिल्ली में किया प्रदर्शन

दिल्ली में युवा कांग्रेस ने गुरुवार को कवि कुमार विश्वास के अरविंद केजरीवाल के अलगाववाद और खालिस्तान पर उनके बयान के समर्थन में प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस ने कहा कि पंजाब अलगाववादी ताकतों को कभी स्वीकार नहीं करेगा। इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल के पोस्टर जला दिए और केजरीवाल की तस्वीर पर कालिख भी लगा दी.

 

खबर सोर्स- NBT नव भारत टाइम्स

Back to top button