कोरोना लॉकडाउन 3.0: हवाई सेवा शुरू हुई तो एसओपी में होगा बड़ा बदलाव,सफर के बदल जाएंगे नियम - विंध्य न्यूज़

देश– वैश्विक महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देश भर को लाक डाउन कर दिया है ऐसे में सभी उड़ाने पूर्ण रूप से बंद है। कई देशों में लोग लॉकडाउन की वजह से घर से दूर फँसे हैं जबकि वह हवाई जहाज़ का किराया देने में सक्षम हैं, वो विमान सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं. लेकिन मजबूरी है कि घर आए तो आए कैसे। हालांकि भारत में रेल सेवा के आंशिक रूप से शुरू होने के बाद अब घरेलू यात्री उड़ानें भी जल्द ही शुरू हो सकती हैं.

नागरिक उड्डयन मंत्री, हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि उड़ानों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है, सरकार जैसे ही निर्णय लेगी हमारे एयरपोर्ट उड़ान भरने को तैयार है,नागरिकों को एयरपोर्ट पर समय से थोड़ा पहले आना होगा। एक प्राइवेट टीवी चैनल से बात करते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि अब लोगों के यात्रा करने के तरीक़ों में बदलाव आएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि फ़्लाइट ऑपरेशन से जुड़े एसओपी यानी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर में भी बदलाव किए जाएंगे.


सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि वो 14 मई शाम 5 बजे से अमरीका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, फ़्रांस, सिंगापुर और जर्मनी की फ़्लाइट्स की बुकिंग शुरू करेगी !