खतरनाक, 4 करोड़ स्मार्टफोन्स में मौजूद है ये चाइनीस ऐप,तुरंत करें डिलीट नहीं तो पछताएंगे,देखे, - विंध्य न्यूज़

कई देशों को चीन का कोरोना वायरस घुटनों पर लाकर खड़ा कर दिया है। शायद ही कोई देश बचा हो जो अब तक कोरोना संक्रमण से खुद को बचा पाया हो। चीन का कोरोनावायरस अभी खत्म भी नहीं हुआ इसी बीच चीन ने एक बार फिर लोगों की टेंशन बढ़ा दी है जी हां इस बार चीन ने लोगों के स्मार्टफोन के जरिए लोगों की मुसीबतें बढ़ाई है। 

सामान्य तौर पर स्मार्टफोन्स में कई ऐसे ऐप डाउनलोड हो जाते हैं जो आसानी से हैकर्स की नजर में आ जाते हैं इस बीच गूगल प्ले स्टोर स्क्रीनिंग कर जब तक कि खराब एप्स को हटाता है तब तक ऐसे खतरनाक एप्स लोगों के स्मार्टफोंस में पहुंच चुकी होती है। ऐसी ही अब तक की सबसे खतरनाक एक ऐप की जानकारी सामने आई है। बताया जाता है कि इस ऐप की वजह से आपका स्मार्टफोन और उसका डेटा खतरे में पड़ गया है क्योंकि इस ऐप को 4 करोड़ से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सायबर सिक्योरिटी फर्म ने दावा किया है कि 2020 का सबसे खतरनाक ऐप Snaptube है इस ऐप को करीब 4 करोड़ लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप को चीनी कंपनी Mobiuspace ने बनाया है और दावा है कि डाउनलोड होने के साथ ही यह ऐप यूजर को प्रीमियम सर्विसेस के लिए साइन अप कर देता है और एड क्लिक एक्टिविटी भी कर सकता है। इसमें यह विज्ञापनों को खुद ही डाउनलोड कर उन पर क्लिक भी कर देता है।


बताया जा रहा है कि यह ऐप YouTube, Facebook से वीडियो और ऑडियो डाउनलोड करने के लिए उपयोग होता है और इसकी खुद की एक वेबसाइट है। वेबसाइट के अनुसार ऐप को दुनियाभर में 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल इस ऐप के जरिए 7 करोड़ से ज्यादा फ्रॉड ट्रांजेक्शन हुए हैं।इस साल भी 3 करोड़ ट्रांजेक्शन सामने आ चुके हैं।
यहां जानने लायक यह है कि इससे पहले भी ऐसी कई चायनीज एप्स आ चुके हैं जिनमें वायरस होने और डेटा चोरी होने के आरोप लगे हैं। हाल ही में चायनीज मोबाइल एप्स को हटाने वाली एक ऐप खूब वायरल हुई थी जिसके बाद इसे प्ले स्टोर से हटा दिया है। हटाने के पीछे क्या वजह रही यह अभी भी एक रहस्य बना हुआ है।

चंबल में हड़कंप,ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को हुआ कोरोना,दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती,

सिंगरौली में 12वीं की छात्रा ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान,

बीजेपी ने सिंधिया के कद को किया कम,संचालक समिति में छठे पायदान पर मिली जगह..?महाराज को आखिर इतना सम्मान हजम कैसे हो रहा है..? देखें

*रासुका के फरार आरोपी को मंत्री कमल पटेल मिठाई खिलाते नजर आए,फोटो वायरल,राजनीतिक गलियारों में मचा भूचाल,*


फेसबुक वॉल पर जीतू चौधरी ने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है कि कैबिनेट मंत्री कमल पटेल से आत्मीय मुलाकात के अविस्मरणीय पल। जय भाजपा, जय शिवराज,जय महाराज…

कमलनाथ 76 साल के ओर में 73 साल का,आगे 20- 25 साल राजनीति सिंधिया को ही करनी थी लेकिन सबर नहीं,मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने चले गए–दिग्विजय सिंह

21 साल की लड़की को कम उम्र के लड़के से प्यार करना पड़ा महंगा,जानिए फिर क्या हुआ,

MP- CID ने पुलिस को किया अलर्ट,लूट,गृहभेदन और डकैती की घटनाओं में इजाफा होने की आशंका,देखें

3 thoughts on “खतरनाक, 4 करोड़ स्मार्टफोन्स में मौजूद है ये चाइनीस ऐप,तुरंत करें डिलीट नहीं तो पछताएंगे,देखे,

  1. I really like your blog.. very nice colors & theme. Did you create this website yourself or did you hire someone to do it for you? Plz reply as I’m looking to design my own blog and would like to find out where u got this from. thanks

  2. I have been exploring for a little for any high-quality articles or blog posts on this kind of space . Exploring in Yahoo I finally stumbled upon this site. Studying this info So i am satisfied to express that I have an incredibly just right uncanny feeling I came upon just what I needed. I so much without a doubt will make certain to don?¦t overlook this web site and give it a look on a continuing basis.

Comments are closed.