दिग्विजय सिंह ने गोड़से और ग्वालियर का सबंध बताया - विंध्य न्यूज़

दिग्विजय सिंह ने बताया गोड़से – ग्वालियर संबंध

कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफ के बाद सिंधिया , संघ और भाजपा पर हमले तेज कर दिए हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया है कि 17 साल सांसद बनवाया, 2 बार केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय महासचिव, यूपी का प्रभारी बनाया, कार्यसमिति सदस्य बनाया, चुनाव अभियान प्रमुख बनाया, 50 से ज्यादा टिकट और 9 मंत्री दिए। फिर भी सिंधिया मोदी-शाह की शरण में जा रहे है ।

दिग्विजय सिंह ने गोड़से और ग्वालियर का सबंध बताया

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट कर कहा है कि महात्मा गांधी को मारने के लिए नाथूराम गोडसे ने जिस रिवाल्वर का इस्तेमाल किया उसे ग्वालियर के परचुरे ने ही उसे दी थी। परचुरे कौन था इस बारे में थोड़ा और रिसर्च करने की जरूरत है। दिग्विजय ने ट्वीट में जिस परचुरे का नाम लिया है उनका पूरा नाम डॉ. डीएस परचुरे था, वो ग्वालियर में एक हिंदू संगठन के प्रमुख थे।

बताया जाता है कि डॉ. परचुरे ने नाथूराम गोडसे को 500 रुपए में पिस्टल उपलब्ध करवाई थी। जिससे उसने दस दिनों तक फायरिंग की प्रैक्टिस भी की और इसके बाद वो महात्मा गांधी को मारने पहुंचा। उस दौरान सिंधिया रियासत में बंदूक या पिस्टल खरीदने के लिए किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं होती थी, इसलिए गोडसे ने ग्वालियर का ही चुनाव किया था।

प्रदेश सरकार में मंत्री और कांग्रेस गिग्गज नेता जीतू पटवारी ने भी एक वीडियो पोस्ट कर लिखा ” माफ करो शिवराज अब आपके नेता है महाराज ” वीडियो पुराना है जिसमें शिवराज सिंह ग्वालियर के सिंधिया राजपरिवार की उस भूल की बात कर रहे है जिसकी वजह से महारानी लक्ष्मबाई को अपने प्राणों की आहूति देनी पड़ी और 1857 की क्रांति असफल रही ।

2 thoughts on “दिग्विजय सिंह ने गोड़से और ग्वालियर का सबंध बताया

Comments are closed.